Travel with Partner: शादी से पहले अपने मंगेतर के साथ इन खूबसूरत जगहों पर घूमने जाएं

By दिव्यांशी भदौरिया | Mar 24, 2024

अगर आपकी सगाई हो चुकी है और जल्द ही आप शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं तो पहले आप अपने जीवनसाथी के बारे में बेहतर जान लें। सगाई या रोका से शादी के बीच के दिनों को अपने पार्टनर को समझने के लिए बिता सकते हैं। रोका होने के बाद आप अपने जीवनसाथी से कॉल पर बात कर सकते हैं, उनकी पसंद-नापसंद जान सकते हैं। लेकिन उनका रहन सहन और बर्ताव को समझने के लिए उनके साथ टाइम जरुर बिताएं। शादी में अगर वक्त है तो आप अपने मंगेतर के साथ ट्रिप पर घूमने जा सकते हैं। शादी से पहले मंगेतर के साथ इन जगहों पर जरुर जाएं।

मुंबई से पुणे का सफर

अगर आप मुंबई में रहने वाले हैं तो मंगेतर के साथ पुणे तक की रोड ट्रिप प्लान करें। पहाड़ों और हरियाली के रास्ते से होते हुए आप खूबसूरत नजारों का मजा ले सकते हैं। वहीं मानसून के दौरान यहां नजारी बहुत सुंदर हो सकता है। दरअसल, मुंबई से पुणे का सफर केवल 200 किमी का है। लॉन्ग ड्राइव का मजा पार्टनर के साथ लें सकते हैं।

दिल्ली से ऋषिकेश

शादी में बचा हो समय तो आप वीकेंड पर पार्टनर के साथ ऋषिकेश के सफर पर जा सकते हैं। दिल्ली से ऋषिकेश आप बस या ट्रेन से जा सकते हैं। शादी से पहले पार्टनर को एहसास कराएं वह आप के साथ सहज महसूस करें और उसे अच्छा दोस्त बनाने के लिए ऋषिकेश में आप रिवर राफ्टिंग, ट्रेकिंग का आनंद ले सकते हैं।

जयपुर

आप अपने पार्टनर के साथ राजस्थान के खूबसूरत शहर जयपुर घूमने जा सकते हैं। यहां पर आप अपनी शादी की शॉपिंग भी कर सकते हैं। यहां आप घूमने के लिए किले से लेकर जयपुर की फेमस जगह चोखी धानी शाम के समय जा सकते हैं। यहां आप शादी के लिए सुंदर वेडिंग लहंगा, दुपट्टे खरीद सकते हैं।

दिल्ली

मंगतेर के साथ शादी की शॉपिंग के साथ ही आप दिल्ली में घूमने के लिए कई जगहों पर जा सकते हैं। आप इंडिया गेट, लाल किला, अक्षरधाम मंदिर, हौज खास विला और कई सुंदर पार्क जा सकते हैं। चाहे आप इन जगहों पर शादी से पहले प्रीवेडिंग फोटोशूट करा सकते हैं। 

प्रमुख खबरें

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray

Russia के राष्ट्रपति Putin इस सप्ताह China की दो दिवसीय राजकीय यात्रा करेंगे