वोडाफोन आइडिया ने कहा, 2020 तक स्पेक्ट्रम नीलामी की जरूरत नहीं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 16, 2018

नयी दिल्ली। दूरसंचार उद्योग के बढ़ते वित्तीय संकट के बीच देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने दूरसंचार विभाग से 2020 तक स्पेक्ट्रम की नीलामी नहीं करने को कहा है। एक सरकारी सूत्र ने यह जानकारी दी। 

 

कंपनी ने का है कि 5जी पारिस्थितिकी तंत्र तैयार होने के बाद ही और स्पेक्ट्रम की जरूरत होगी। सूत्र ने बताया कि वोडाफोन आइडिया लि. ने इस बारे में दूरसंचार विभाग को पत्र लिखा है। इस बारे में संपर्क करने पर वोडाफोन आइडिया लि. ने ई मेल से भेजे जवाब में कहा कि 5जी के काम करने के लिए एक मजबूत 4जी ढांचा जरूरी है।

 

यह भी पढ़ें: कमजोर वैश्विक संकेतों, सुस्त मांग से सोना टूटा, चांदी भी कमजोर

 

इसी के अनुरूप दूरसंचार सेवा प्रदाता 4जी नेटवर्क को महत्तम करने पर ध्यान दे रहे हैं और उसे 5जी के लिए तैयार कर रहे हैं। इसके लिए उनके पास पर्याप्त स्पेक्ट्रम है। कंपनी ने कहा कि एक बार 5जी पारिस्थितिकी तंत्र तैयार होने के बाद अधिक गुणवत्ता वाले स्पेक्ट्रम की जरूरत पैदा होगी। यह स्थिति 2020 में बनेगी। 

प्रमुख खबरें

Actor Sonu Sood का व्हाट्सएप अकाउंट 61 घंटे बाद बहाल हुआ

Hema Malini क्या सचमुच Mathura में इस बार मुश्किल स्थिति में थीं, Prabhasakshi Ground Report के जरिये जानें जमीनी सच्चाई

Chhattisgarh: सड़क दुर्घटना में आठ लोगों की मौत, 23 अन्य घायल

Karnataka | सेक्स स्कैंडल में फंसा देवेगौड़ा का पोता Prajwal Revanna? सीएम सिद्धरमैया ने दिए जांच के आदेश, विरोध प्रदर्शन भी जारी