कांग्रेस को वोट देना बर्बादी है, बीजेपी को चुनें, संजय निरुपम की लोगों से अपील

By अभिनय आकाश | Apr 19, 2024

पूर्व कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शुक्रवार को लोगों से आग्रह किया कि वे उनकी पूर्व पार्टी को चुनकर "अपना वोट बर्बाद न करें" और इसके बजाय सत्तारूढ़ भाजपा और उसके सहयोगियों के साथ जाएं, क्योंकि लोकसभा चुनाव 21 राज्यों और केंद्र की 102 सीटों पर मतदान के साथ शुरू हो गए हैं। मैं मतदाताओं से आग्रह करना चाहूंगा कि वे भाजपा और उसके सहयोगियों को वोट दें, न कि कांग्रेस को वोट देकर इसे (वोट को) बर्बाद करें। निरुपम ने एएनआई को बताया कि कांग्रेस पार्टी मुंबई में एक विरासत इमारत की तरह है, जो अब रहने लायक नहीं है। पुराने और थके हुए नेता उस इमारत को बचाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे देश की स्थिति नहीं बदल सकते।

इसे भी पढ़ें: 'वोट बैंक की राजनीति के लिए मेरी द्वारका पूजा का कांग्रेस के शहजादे ने उड़ाया था मजाक', राहुल गांधी पर PM Modi का तंज

निरुपम की टिप्पणी इस महीने की शुरुआत में पार्टी विरोधी बयानों के लिए कांग्रेस द्वारा निष्कासित करने के बाद आई ङै। उन्होंने उस समय टिप्पणी की थी कि मल्लिकार्जुन खड़गे के नेतृत्व वाली पार्टी में पांच पावर सेंटर खुद खड़गे, पूर्व पार्टी प्रमुख सोनिया और राहुल गांधी, महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी वाड्रा हैं।  महाराष्ट्र के मुंबई उत्तर-पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व सांसद निरुपम मौजूदा चुनावों के लिए उम्मीदवार के रूप में विचार नहीं किए जाने से "नाराज" थे; यह सीट कांग्रेस की सहयोगी शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के खाते में चली गई। 

इसे भी पढ़ें: वायनाड में JP Nadda की हुंकार, बोले- राहुल गांधी और कांग्रेस को देश की परवाह नहीं, PFI से लेते है समर्थन

महाराष्ट्र की पांच सीटें भी मैदान में हैं: भंडारा-गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरौली-चिमूर, नागपुर और रामटेक। राज्य 543 सीटों वाली लोकसभा में 48 सदस्य भेजता है, जो उत्तर प्रदेश (80) के बाद सबसे अधिक है। 

प्रमुख खबरें

Travel in Budget: IRCTC लेकर आया इंदौर वालों के लिए सस्ते टूर पैकेज, इन जगहों पर मिलेगा घूमने का मौका

भारी मुनाफावसूली से लुढ़का बाजार, सेंसेक्स 733 अंक फिसला, निफ़्टी 22,475 पर क्लोज

Rahul Gandhi के रायबरेली से लड़ने पर बोलीं एनी राजा, ये तो वायनाड की जनता के साथ अन्याय होगा

प्रधानमंत्री को सामान्य ज्ञान नहीं है, पश्चिम बंगाल की CM ममता का बड़ा प्रहार, कहा- खुद भी तो 2 सीट पर खड़े हुए थे