Bulgaria में दो साल में पांचवीं बार हो रहे आम चुनाव के लिए मतदान जारी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 02, 2023

सोफिया। राजनीतिक अस्थिरता के दौर से गुजर रहे बुल्गारिया में बीते दो साल में पांचवीं बार रविवार को आम चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। उम्मीद है कि इससे यहां की राजनीतिक अस्थिरता खत्म होगी और यूक्रेन में जंग की वजह से आई आर्थिक परेशानियों से पार पाने में मदद मिलेगी। मतदान सुबह शुरू हुआ और शाम तक चलेगा तथा शुरुआती परिणाम सोमवार तक आने की उम्मीद है। हालांकि लोगों की उदासीनता की वजह से मतदान प्रतिशत कम रहने का अंदेशा है, क्योंकि लोगों का राजनीतिज्ञों से मोहभंग हो गया है, जो गठबंधन सरकार चला पाने में बार-बार नाकाम रहे हैं।

वहीं रविवार को मतदान केंद्र के रूप में इस्तेमाल किये जा रहे स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकियां दी गई थी। साइबर सुरक्षा विशेषज्ञों के मुताबिक, संभवत: रूस से जुड़े हैकर समूहों ने ये धमकियां दी हैं तथा उनका मकसद दहशत फैलाना है, ताकि कम से कम संख्या में लोग मतदान के लिए घरों से निकलें। नये सर्वेक्षण बताते हैं कि राजनीतिक गतिरोध के तत्काल खत्म होने की संभावना नहीं है। चुनाव में मुकाबला तीन बार के प्रधानमंत्री बोयको बोरिसोव की जीईआरबी और किरिल पेटकोव की ‘वी कंटिन्यू द चेंज पार्टी’ के बीच है, जिसने हाल में दक्षिणपंथी डेमोक्रेटिक बुल्गारिया के साथ मिलकर गठबंधन सरकार बनाई थी।

प्रमुख खबरें

चुनाव से पहले नासिक में बड़ा उलटफेर, टिकट कटने से नाराज करंजकर का विद्रोह

Anushka Sharma Birthday | विराट कोहली और टीम आरसीबी के साथ अनुष्का शर्मा का बर्थडे सेलिब्रेशन, तस्वीरें वायरल

Lucknow Lok Sabha Seat: हैट्रीक पर राजनाथ सिंह की नजर, 5 बार सांसद रहे अटल बिहारी वाजपेयी

महाराष्ट्र में दुर्घटनाओं का शुक्रवार, उद्धव गुट की नेता के हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद अब शरद पवार के काफिले की कार का एक्सीडेंट