Goldy Brar Murder In California | क्या सच में कैलिफोर्निया में मार डाला गया गैंगस्टर गोल्डी बरार? अमेरिकी पुलिस ने बयान जारी करके किए चौंकाने वाले खुलासे

By रेनू तिवारी | May 02, 2024

वाशिंगटन: अमेरिकी पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या के पीछे के गैंगस्टर गोल्डी बरार की कैलिफोर्निया में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, और दावा किया कि ऐसी खबरें 'गलत' थीं।

 

अमेरिकी पुलिस ने पुष्टि की है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूस वाला की हत्या की साजिश रचने का संदिग्ध गोल्डी बराड़ मरा नहीं है, क्योंकि कई मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि कनाडा स्थित बराड़ कैलिफोर्निया में गोलीबारी की घटना में मारे गए दो लोगों में से एक था। बराड़, जिसे भारत सरकार द्वारा आतंकवादी के रूप में नामित किया गया है, कथित तौर पर उन दो व्यक्तियों में से एक था जिन पर मंगलवार को फ्रेस्नो के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में एक विवाद के बाद गोलीबारी की घटना में हमला किया गया था।


कैलिफोर्निया में फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने बुधवार को उन रिपोर्टों का खंडन किया कि घटना में गोल्डी बरार की हत्या की गई थी। लेफ्टिनेंट विलियम जे. डूले ने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया, "अगर आप उस ऑनलाइन चैट के कारण पूछताछ कर रहे हैं जिसमें दावा किया जा रहा है कि गोलीबारी का शिकार 'गोल्डी बरार' है, तो हम पुष्टि कर सकते हैं कि यह बिल्कुल सच नहीं है।"

 

इसे भी पढ़ें: Indigo ने IGI Airport से यात्रियों के लिए शुरू की खास पहल, अब मिलेगी स्पेशल मदद, देखें डिटेल्स


गोल्डी बरार की मौत पर इंडिया टुडे के सवाल का जवाब देते हुए, पुलिस ने कहा, "हम पुष्टि कर सकते हैं कि पीड़ित गोल्डी बरार नहीं था। पीड़ित की पहचान प्रेस विज्ञप्ति में है और उसकी तस्वीर संलग्न है। हमें नहीं पता कि यह अफवाह कहां थी गोल्डी बरार ने शुरुआत की, लेकिन यह हमारी ओर से नहीं था। अंतर्राष्ट्रीय समाचार आउटलेट्स ने हमारी एजेंसी से जांच करने से पहले इसे एक तथ्य के रूप में प्रकाशित करना शुरू कर दिया।"


फ्रेस्नो पुलिस विभाग ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा "मंगलवार, 30 अप्रैल, 2024 को शाम 5.30 बजे, नॉर्थवेस्ट जिले के फ्रेस्नो पुलिस अधिकारियों ने शॉटस्पॉटर सक्रियण के लिए फेयरमोंट एवेन्यू और होल्ट एवेन्यू को जवाब दिया। जवाब देने वाले अधिकारियों ने 37 वर्षीय जेवियर ग्लैडनी को बंदूक की गोली के घाव से पीड़ित पाया। ग्लैडनी था सीआरएमसी ले जाया गया, लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके अतिरिक्त, एक तेरह वर्षीय किशोर को गैर-जानलेवा बंदूक की गोली के घाव के साथ सीआरएमसी में छोड़ दिया गया था जब ग्लैडनी को घातक रूप से गोली मारी गई थी।

 

उन्होंने कहा कि "हत्या के जासूसों ने ग्लैडनी की हत्या के लिए जिम्मेदार संदिग्ध की पहचान 33 वर्षीय डैरेन विलियम्स के रूप में की है। उसकी गिरफ्तारी के लिए हत्या और घातक हथियार से हमला करने का वारंट जारी किया गया है। हम जनता से किसी भी जानकारी के लिए पूछ रहे हैं जिससे पता चल सके विलियम्स की गिरफ्तारी। इस गोलीबारी का मकसद गिरोह से संबंधित पारस्परिक विवाद है।"


घटना के बाद सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अनुमान लगाया कि घटना में मारा गया व्यक्ति कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार था।

प्रमुख खबरें

सिर्फ अपना पद चाहते हैं प्रधानमंत्री, उद्धव ठाकरे बोले- अगली पीढ़ी के लिए रास्ता नहीं बनाएंगे

आंध्र प्रदेश में चुनाव बाद हिंसा मामला : मतगणना के बाद भी केंद्रीय बलों की 25 कंपनी तैनात रखने का निर्देश

संविधान बदलने के विपक्ष के आरोप पर बोले Amit Shah, हम पिछले 10 साल से बहुमत में, कभी दुरुपयोग नहीं किया

100 नहीं 125 दिनों का प्लान तैयार है, तीसरे कार्यकाल में किन बातों पर फोकस, पीएम मोदी ने किया खुलासा