वसीम रिजवी इस्लाम धर्म छोड़कर बनेंगे हिंदू, डासना के मंदिर में पूरे रीति रिवाज से अपनाएंगे सनातन धर्म

By रेनू तिवारी | Dec 06, 2021

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी को अकसर सुर्खियों में विवादित बयानों के लिए देखा और सुना जा सकता है। एक बार फिर रिजवी मीडिया की सुर्खियों में हैं। इस बार कारण विवादित बयान नहीं बल्कि उनके धर्म परिवर्तन का मामला हैं। वसीम रिजवी (Wasim Rizvi) ने ऐलान किया है कि वह अपना इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने जा रहे हैं। ताजा जानकारी के अनुसार शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद गिरि की मौजूदगी में सनातन धर्म ग्रहण करेंगे।


वसीम रिजवी उत्तर प्रदेश में शिया सेंट्रल बोर्ड ऑफ वक्फ के पूर्व सदस्य और अध्यक्ष हैं। उन्हें भारत के सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर करने के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्म राम की जन्मभूमि का निर्माण करने के लिए जाना जाता है। रिजवी द्वितीय श्रेणी के रेलवे कर्मचारी का बेटे है। उन्हें 2000 में लखनऊ के पुराने शहर के कश्मीरी मोहल्ला वार्ड से समाजवादी पार्टी (सपा) का पार्षद चुना गया और 2008 में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य बने।

 

2012 में, रिज़वी को शिया धर्मगुरु कल्बे जवाद के साथ गिरने के बाद छह साल के लिए सपा से निष्कासित कर दिया गया था, जिन्होंने उन पर धन की हेराफेरी का आरोप लगाया था। रिजवी ने इन आरोपों को "अपने तर्क को कमजोर करने" की इच्छा से प्रेरित "पकाया" करार दिया। रिजवी को बाद में कोर्ट से राहत मिली और उन्हें बहाल कर दिया गया।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला