अमरनाथ यात्रा के लिए उपयुक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है : जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 03, 2022

श्रीनगर|  जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि वार्षिक अमरनाथ यात्रा के लिए उपयुक्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है। उन्होंने इस तीर्थयात्रा को अधिक खतरा होने की खबरों के बीच यह जानकारी दी।

सिन्हा ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन और लोगों ने सुरक्षित और सफल यात्रा के लिए हाथ मिलाया है। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘सुरक्षाबलों ने बेहतर तरीके से समन्वय किया है और मैं कह सकता हूं कि सुरक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था की गई है।

फिलहाल सबकुछ ठीक चल रहा है।’’ उल्लेखनीय है कि सुरक्षा एजेंसियों ने इस साल यात्रा पर अधिक खतरा होने के बारे में आगाह किया है, जिसके मद्देनजर त्री-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। दक्षिण कश्मीर स्थित पवित्र गुफा तक जाने वाले रास्ते पर अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की गई है।

सिन्हा ने कहा, ‘‘देश के विभिन्न हिस्सों से आ रहे यात्री यात्रा के लिए किये गये इंतजाम से संतुष्ट हैं और स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत कर अपनी परंपरा को कायम रखा है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल (अमरनाथ) यात्रा पर आएंगे, इस पर सिन्हा ने जवाब दिया कि जो भी आना चाहते हैं, उनका स्वागत किया जाएगा।

उप राज्यपाल ने कहा, ‘‘वह (प्रधानमंत्री) आएंगे या नहीं, मैं इसपर कुछ नहीं कह सकता, लेकिन हमें ध्यान में रखना चाहिए कि अगर कोई वीआईपी (अति विशिष्ट व्यक्ति) यहां आते हैं तो तीर्थ यात्रियों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।’’

अबतक पवित्र हिम शिवलिंग का दर्शन करने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या के बारे में पूछे जाने पर सिन्हा ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि करीब 50 हजार श्रद्धालुओं ने अबतक दर्शन कर लिए हैं और यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

प्रमुख खबरें

महाराष्ट्र के धाराशिव में मतदान केंद्र के बाहर निजी रंजिश के चलते व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या

क्या अल्पमत में है हरियाणा नायब सरकार! तीन निर्दलीय विधायकों ने लिया अपना समर्थन वापस

Congress की सरकार आने पर SC/ST से छीनकर धार्मिक आधार पर दिया जाएगा आरक्षण? PM मोदी ने शहजादे की कौन सी खतरनाक चाल का किया जिक्र

Summer Coolers Recipe: चिलचिलाती गर्मी को मात देने के लिए, घर पर आसानी से बनाएं समर ड्रिंक्स