हम ग्रामीण और शहरी ग्राहकों में अंतर नहीं करते:आनंद महिंद्रा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 13, 2018

नयी दिल्ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने आज कहा कि महिंद्रा समूह अपने उत्पाद ‘संपूर्ण ग्राहकों’ को ध्यान में रखते हुए तैयार कर रही है और उसके लिए ग्रामीण, शहरी ग्राहकों में कोई अंतर नहीं रह गया है। महिंद्रा ने पीटीआई भाषा से कहा कि प्रौद्योगिकी व संचार के बढ़ते इस्तेमाल के बीच ग्रामीण इलाकों में रह रहे लोगों की अपेक्षाएं भी जैसी कि शहरों में रह रहे लोगों की। 

 

महिंद्रा ने कहा, लंबे समय में हम कहते रहे हैं कि ग्रामीण व शहरी भारत के बीच अंतर है। महिंद्रा समूह में हम कुद समय से इसे ‘कृत्रिम विभेद’ के रूप में ही देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका समूह अब उत्पाद ग्राहकों की विविध प्रकृति को ध्यान में रखते हुए तैयार करता है।

 

उन्होंने कहा,‘ हमारे कारोबार में हम हमारे उत्पाद अब सार्वभौम ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए तैयार करते हैं। हमारा मानना है कि ग्रामीण लोगों को भी ‘अलग से’ नहीं देखा जाना चाहिए क्योंकि उनकी क्रय शक्ति और आकांक्षाएं समान ही हैं। 

 

 

महिंद्रा ने कहा ,‘ हम किसी अंतर को नहीं मानते हैं। हमारा मानना है कि हम जो (उत्पाद) शहरी ग्राहकों को उपलब्ध करवाते हैं वही हमें ग्रामीण इलाकों को उपलब्ध करवाने चाहिएं। 

 

प्रमुख खबरें

Hardeep Nijjar Killing | कनाडाई सिख सांसद Jagmeet Sing का दावा, भारत सरकार ने निज्जर को मारने के लिए हत्यारों को भाड़े पर लिया

Rohith Vemula Case | रोहित वेमुला क्लोजर रिपोर्ट के बाद, तेलंगाना के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा- जांच फिर से शुरू की जाएगी

Elvish Yadav In Trouble Again | एल्विश यादव फिर मुश्किल में फंसे, ईडी ने उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया

Kolkata के पास कपड़ा फैक्टरी में लगी आग, दमकल की गाड़ियों मौके पर पहुंची