हमें सभी 15 खिलाड़ियों का समर्थन चाहिए: पृथ्वी शॉ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 22, 2018

क्वींसलैंड। अंडर-19 विश्व कप के ग्रुप चरण के तीनों मैचों में शानदार जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने आज कहा कि उन्हें कप जीतने का सपना पूरा करने के लिये सभी खिलाड़ियों का पूरा समर्थन चाहिये। टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरूआत ग्रुप बी में ऑस्ट्रेलिया पर 100 रन की जीत से की। इसके बाद टीम ने पापुआ न्यू गिनी और जिम्बाब्वे को दस–दस विकेट से करारी शिकस्त दी। 

शॉ ने कहा, ‘‘मैच में खेलने वाले हमारे 11 खिलाड़ी अभी तय नहीं है। यह टीम गेम है और हमें पूरी टूर्नामेंट में सभी 15 खिलाड़ियों का साथ चाहिए।’’ शॉ और मंजोत कालरा ने पहले दो मैचों में पारी की शुरूआत की लेकिन ग्रुप चरण के आखिरी मैच में हार्विक देसाई और शुभमान गिल ने यह काम किया। शॉ बाएं हाथ के स्पिनर अनुकूल रॉय से काफी प्रभावित है जो 10 विकेट लेकर गेंदबाजों की तालिका में शीर्ष पर हैं।

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे स्पिनरों को पता है कि विकेट कैसे लेना है, पावरप्ले में भी। हमें जब भी जरूरत होती है अनुकूल ने विकेट लिये हैं, उसे पता है स्थिति को नियंत्रित कैसे करना है, वह समझता है कि मैं उससे क्या चाहता हूं।’’ रॉय के अलावा अभिषेक शर्मा और शिवा सिंह टीम में दो और ऐसे गेंदबाज है जो बाएं हाथ से स्पिन करते हैं। 

श्रृंखला में भारत के अलावा न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भी टूर्नामेंट में अपने सारे मैच जीतकर सुपरलीग में पहुंची है। सुपरलीग क्वार्टरफाइनल में 26 जनवरी को भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। इससे पहले 23 जनवरी को इंग्लैंड का सामना ऑस्ट्रेलिया से, 24 जनवरी को पाकिस्तान का सामना अफगानिस्तान से और 25 जनवरी को अफगानिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से होगा।