Russia Ukraine War: रूस को हथियार भेजने से रोकने के लिए हमने की चीन से बात, पेंटागन के प्रेस सचिव का बड़ा बयान

By अभिनय आकाश | May 16, 2023

पेंटागन ने कहा कि उसने रूस को हथियार भेजने से रोकने के लिए चीन के साथ संवाद किया है। हमने रूस को घातक समर्थन प्रदान करने के नकारात्मक परिणामों के बारे में चीन के साथ संवाद किया है। पेंटागन के प्रेस सचिव पैट राइडर ने कहा कि यह न केवल यूक्रेन पर रूस के अवैध कब्जे की अवधि को बढ़ाएगा और परिणामस्वरूप यूक्रेन में हजारों निर्दोष मारे जाएंगे और निश्चित रूप से उन्हें उन देशों के शिविरों में डाल देंगे। 

इसे भी पढ़ें: सैन्य सहयोग बढ़ा रहे हैं चीन एवं रूस: Japan's foreign minister

हालांकि, उन्होंने कहा कि पेंटागन के पास ऐसा कोई संकेत नहीं है कि चीन ने रूस को घातक सहायता प्रदान की है। , राइडर ने कहा कि नहीं, ऐसा नहीं है। आप जानते हैं, जैसा कि हमने हमेशा कहा है, हम यूक्रेन के साथ, अपने सहयोगियों के साथ उनकी सबसे जरूरी सुरक्षा सहायता के बारे में सक्रिय चर्चा जारी रखेंगे। जैसा कि आप जानते हैं, हमने तोपखाने, वायु रक्षा, कवच, गोला-बारूद जैसी चीजों सहित कई प्रकार की क्षमताएं प्रदान की हैं और हम आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे।

इसे भी पढ़ें: Poland के हवाईक्षेत्र में बेलारूस से उड़कर आयी वस्तु के निगरानी गुब्बारा होने का अंदेशा

उन्होंने यह भी कहा कि पश्चिमी युद्धक विमानों के लिए फिर से जोर देने के बाद से अमेरिका यूक्रेन के साथ निकट संपर्क में है। किसी भी प्रकार के लड़ाकू विमान के संबंध में आज मेरे पास घोषणा करने के लिए कुछ भी नहीं है। राइडर ने कहा कि कि फिर से, हम यूक्रेन और हमारे सहयोगियों और साझेदारों के साथ उनकी निकट अवधि और लंबी अवधि की सुरक्षा जरूरतों को देखने के लिए बहुत निकट संपर्क में रहने जा रहे हैं। 

प्रमुख खबरें

Amit Shah के फेक वीडियो मामले में पीएम मोदी ने EC से कर दी बड़ी अपील, कहा- समाज में तनाव पैदा करने की साजिश रची जा रही

लाल सागर में कंटेनर पर मिसाइल हमला, हूती बागियों पर शक

PM Modi गांधी परिवार को गाली दे रहे हैं क्योंकि उनके पास अपनी कोई उपलब्धि नहीं : Kharge

Arunachal Pradesh Elections 2024: अरुणाचल प्रदेश की क्षेत्रीय पार्टी है पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल, जानिए इतिहास