मुख्यमंत्री पद को लेकर NCP का बड़ा बयान, हम राष्ट्रपति शासन की नौबत नहीं आने देंगे

By अनुराग गुप्ता | Nov 05, 2019

मुंबई। महाराष्ट्र में आखिर मुख्यमंत्री बनेगा कौन ? यह सवाल सभी को परेशान कर रहा हैं। लेकिन इसी सवाल के बीच अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक बयान सामने आया है। दरअसल, राकांपा नेता नवाब मलिक ने कहा है कि अगर शिवसेना फैसला करती है तो हम समर्थन देने के लिए तैयार हैं। 

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में शिवसेना का होगा CM, NCP को मिलेगा उपमुख्यमंत्री पद, कांग्रेस देगी बाहर से समर्थन

उन्होंने आगे कहा कि हम राष्ट्रपति शासन की नौबत नहीं आने देंगे। शिवसेना को बीजेपी ने पांच साल तक अपमानित किया। अब शिवसेना को लग रहा है कि कुंजी हमारे हाथ में है। इसी बीच नवाब मलिक ने कांग्रेस का भी जिक्र कर दिया। उन्होंने कहा कि शिवसेना को लेकर कांग्रेस में कोई अंदरूनी विवाद नहीं है। उनके साथ राकांपा बैठ कर रास्ता निकालेगी लेकिन सबसे पहले शिवसेना को फैसला करना होगा।

आपको बता दें कि द टाइम्स ऑफ इंडिया ने साफ किया है कि महाराष्ट्र में राकांपा का समर्थन प्राप्त कर शिवसेना सरकार बना सकती हैं। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना गठबंधन के 161 सदस्य निर्वाचित हुए हैं। इनमें से भाजपा के 105, जबकि शिवसेना के 56 विधायक हैं। कांग्रेस के 44 और राकांपा के 54 सदस्यों ने भी चुनाव में जीत दर्ज की हैं।

इसे भी पढ़ें: जारी अटकलों के बीच संजय राउत का दावा, महाराष्ट्र का अगला CM शिवसेना का ही होगा

CM शिवसेना का होगा

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि राज्य का अगला मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र की राजनीति बदल रही है और न्याय की खातिर लड़ाई में उनकी पार्टी की ही जीत होगी।

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana