West Bengal: अधीर रंजन पर नरम, TMC पर गरम, मुर्शिदाबाद को लेकर क्या है भाजपा की रणनीति

By अंकित सिंह | May 01, 2024

पश्चिम बंगाल के मध्य में बहरामपुर लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार तेज होने के बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं ने मौजूदा कांग्रेस सांसद और पश्चिम बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी पर कोई सीधा हमला करने से परहेज किया। पिछले तीन दिनों में, भाजपा के दो प्रमुख नेताओं - पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ - ने निर्वाचन क्षेत्र में रैलियां कीं, लेकिन कांग्रेस सांसद के बारे में कुछ नहीं कहा। 

 

इसे भी पढ़ें: अदालत ने जेल में बंद पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की जमानत याचिका खारिज की


बहरामपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, आदित्यनाथ ने 17 अप्रैल को रामनवमी जुलूस के दौरान हिंसा का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी घटनाएँ उत्तर प्रदेश में होतीं, तो मैं अपराधियों को ऐसा सबक सिखाता कि उनकी अगली सात पीढ़ियाँ ऐसा कुछ करने के बारे में सोचने की हिम्मत भी नहीं कर पातीं। 2011 की जनगणना के अनुसार मुर्शिदाबाद में लगभग 66% मुस्लिम आबादी है; इसमें तीन लोकसभा सीटें हैं - जंगीपुर, मुर्शिदाबाद और बहरामपुर। श्री चौधरी, जिन्होंने पांच बार बहरामपुर का बचाव किया है, अपने करियर की सबसे बड़ी चुनावी चुनौतियों में से एक का सामना कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी और उसके बैकस्टेप के बारे में कहा, "अगर कोई आरोप होगा तो वे मुझे ही निशाना बनाएंगे।"


2019 के लोकसभा चुनावों में, श्री चौधरी ने 80,000 से अधिक मतों के अंतर से सीट जीती। 2014 के लोकसभा चुनावों में, उन्होंने 3.5 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत हासिल की। चौधरी का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान और भाजपा के निर्मल साहा से है। कभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चिकित्सक रहे डॉ. साहा ने कहा कि भाजपा नेता श्री चौधरी को निशाना नहीं बना रहे हैं क्योंकि जनता के बीच उनकी स्वीकार्यता कम हो गई है। उन्होंने कहा कि न केवल भाजपा श्री चौधरी पर चुप थी, बल्कि कांग्रेस नेता भी भाजपा पर निशाना साधने में नरम थे, उन्होंने राज्य में भाजपा के उदय के लिए तृणमूल को दोषी ठहराया।

प्रमुख खबरें

Rajnath Singh ने मुख्यमंत्री आवास में मालीवाल पर हमले को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा

केजरीवाल के खिलाफ नारे लिखने वाला व्यक्ति सीसीटीवी कैमरों में दिखा: Delhi Police

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier: कोलकाता ने सनराइजर्स को 8 विकेट से रौंदा, केकेआर ने कटाया आईपीएल फाइनल का टिकट

Pune Car Accident: नाबालिग को शराब परोसने वाले दो रेस्तरां सील