किसकी वजह से शहीद हुए, पहले कहां कोई शहीद होता था?', पुंछ में हुए आतंकी हमले पर यह क्या बोल गए तेजप्रताप

By अंकित सिंह | May 06, 2024

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के सनाई टॉप इलाके में आतंकवादियों द्वारा भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के काफिले पर हमला करने के एक दिन बाद, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए, कई विपक्षी नेताओं ने इस घटना पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर सवाल उठाया। हालाँकि, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस घटना को "चुनावी स्टंट" बताकर एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया। 

 

इसे भी पढ़ें: Madhepura: 'रोम पोप का तो मधेपुरा गोप का', सीएम नीतीश की राजनीतिक प्रासंगिकता बनाए रखेने के लिए यहां JDU का जीतना जरूरी


इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेज प्रताप यादव ने सोमवार को इस हमले को लेकर भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल ने लोगों को सिर्फ एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाया है और हिंदू-मुस्लिम मतभेद पैदा किया है। उन्होंने कहा कि शहीद किनके वजह से हुए? मोदी जी की वजह से हुए। पहले कहाँ कोई शहीद होता था? उन्होंने कहा कि हमारे जवान शहीद हो जाते हैं और फिर चुनाव आते हैं... उन्होंने सिर्फ लोगों को एक-दूसरे से लड़वाने का काम किया है, हिंदू-मुस्लिम किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: चुनावी प्रचार में बिगड़ी तेजस्वी यादव की तबीयत, सुरक्षाकर्मी ने सहारा देकर स्टेज से उतारा, बोले- बेरोजगार युवाओं की तकलीफ़ के आगे यह कुछ भी नहीं


चरणजीत सिंह चन्नी का बयान

चरणजीत सिंह चन्नी ने यह भी दावा किया कि पुंछ में आतंकी हमला भारतीय जनता पार्टी द्वारा "वर्तमान लोकसभा चुनावों में अपनी संभावनाओं को मजबूत करने" के लिए "योजनाबद्ध" किया गया था। उन्होंने दावा किया कि भाजपा "लोगों के जीवन और सशस्त्र कर्मियों के साथ खेलने" के लिए जानी जाती है। चरणजीत सिंह चन्नी की टिप्पणियों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि पंजाब के पूर्व सीएम ने अपना दिमाग खो दिया है। भाजपा पंजाब अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी चन्नी के "भयानक" और "शर्मनाक" बयान की आलोचना की और कांग्रेस पार्टी और उसके सहयोगियों से इस मुद्दे पर सफाई देने को कहा।

प्रमुख खबरें

भारी बारिश के कारण केरल के कई जिलों के लिए चेतावनी जारी, यात्रा पर प्रतिबंध

Mohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी का व्रत करने से मोहजाल से मिलती है मुक्ति, जानिए इसका महत्व

कांग्रेस का लक्ष्य एक साल के भीतर 32 लाख बेरोजगारों को सरकारी कर्मचारी बनाना है : Bhupendra Singh Hudda

Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साधा निशाना, जमशेदपुर की जनता को PM Modi ने याद दिलाई अपनी गारंटियां