Chai Par Sameeksha: बीजेपी के आत्मविश्वास की क्या है वजह, किन मुद्दों पर चुनाव में उतरने की हो रही तैयारी?

By अंकित सिंह | Feb 19, 2024

प्रभासाक्षी की खास कार्यक्रम चाय पर समीक्षा कार्यक्रम में इस सप्ताह भी हमने भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन पर चर्चा की। हमेशा की तरह इस कार्यक्रम में मौजूद रहे प्रभासाक्षी के संपादक नीरज कुमार दुबे जी। नीरज कुमार दुबे से हमने भाजपा के आत्मविश्वास को लेकर ही सवाल पूछा। हमने पूछा कि भाजपा 400 प्लस को लेकर इतना आत्मविश्वास कहां से ला रही है? इसके जवाब में नीरज दुबे ने कहा कि 2024 चुनाव को लेकर पिछले 2 सालों से ही अपनी रणनीति बना रही है। भाजपा की ओर से बिना शोर किए हुए लोगों को साधने की कोशिश की जा रही है। वोट को कैसे अपने पक्ष में करना है, इसको लेकर भाजपा कार्यकर्ता लगातार जमीन पर काम कर रहे हैं और यही कारण है कि नरेंद्र मोदी समेत पार्टी के तमाम लोग 370 प्लस अपने दम पर जीतने को भरोसे में नजर आ रहे हैं।


इसके साथ ही नीरज दुबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरीके से पिछले 10 सालों में देश को नेतृत्व दिया है, उससे पार्टी को लगता है कि कहीं ना कहीं जनता उनके पक्ष में है। मोदी ने लगातार देश हित में कई बड़े निर्णय लिए हैं। इसके अलावा जो मोदी सरकार की ओर से जनकल्याणकारी कदम उठाए गए हैं, योजनाओं को शुरू किया गया है, उसको लेकर भी भाजपा भरोसे में है। भाजपा लगातार लाभार्थियों को साधने की कोशिश कर रही है। जिन लोगों को केंद्रीय योजनाओं का बिना किसी रुकावट के सीधा लाभ मिला है, उसे भाजपा अपनी तरफ करने की कोशिश में है।

इसे भी पढ़ें: Prajatantra: कमलनाथ से कमल को कितना फायदा, BJP के खेल से कांग्रेस की जेब पर कैसे होगा वार?

इसके अलावा हमने प्रभासाक्षी के संपादक से आगामी चुनाव को लेकर भाजपा के एजेंट पर भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि भाजपा जो हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को लेकर आगे बढ़ती है, वह इस चुनाव में तो दिखेगा ही, साथ ही साथ मोदी की गारंटी का भी प्रचार जोर-जोर से किया जाएगा। यही कारण है कि भाजपा अभी से ही एक बार फिर मोदी सरकार का नारा लगाते हुए दिखाई दे रही है। इस चुनाव में राम मंदिर को भी बड़ा मुद्दा बनाने की कवायत होगी। हमने इसके साथ ही सवाल पूछा कि क्या मथुरा मुद्दे को भी भाजपा अपने प्रस्ताव या संकल्प पत्र में शामिल करेगी? इसको लेकर नीरज दुबे ने कहा कि इस पर चर्चा हो सकती है, इस पर बयान दिया जा सकते हैं। लेकिन इस संकल्प पत्र में या प्रस्ताव में शामिल करना फिलहाल मुश्किल नजर आ रहा है। भाजपा कानूनी रास्ते से ही इन समस्याओं के समाधान की ओर आगे बढ़ने की कोशिश में है। 


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं से अगले 100 दिनों तक नये जोश और आत्मविश्वास के साथ काम करने तथा नये मतदाताओं तक पहुंचने एवं उनका विश्वास जीतने का आह्वान किया ताकि लोकसभा चुनावों में मजबूत जनादेश के साथ पार्टी तीसरी बार भी सत्ता में आए। मोदी ने यहां भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन के समापन सत्र को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि देश को अब बड़े सपने देखने होंगे और 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने के लिए बड़े संकल्प लेने होंगे। उन्होंने कहा, ‘‘इसमें अगले पांच वर्षों की बहुत बड़ी भूमिका होने जा रही है। अगले पांच सालों में भारत को पहले से भी कई गुना तेजी से काम करना है। अगले पांच सालों में हमें विकसित भारत की तरफ एक लंबी छलांग लगानी है। इन सारे लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए पहली शर्त है सरकार में भाजपा की जोरदार वापसी।’’ 

प्रमुख खबरें

नए तेवर और कलेवर से साथ लॉन्च हुई Maruti Suzuki Swift, जानें क्या है कीमत

Pakistan के कब्जे से छूटा POK, भारत करेगा क्या बड़ा खेल

छत्तीसगढ़ में 14 नक्सली गिरफ्तार, इनमें से 11 के सिर पर था 41 लाख का इनाम

कुणाल घोष तृणमूल कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल, हाल ही में महासचिव पद से हटाया गया था