जब Loksabha में TMC सांसद पर भड़के अमित शाह, टोका-टोकी मत कीजिए, आपकी उम्र और सीनियरिटी के लिए यह ठीक नहीं

By अंकित सिंह | Dec 21, 2022

संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है। बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह नशे की समस्या पर विस्तार से लोकसभा में बात रख रहे थे। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह सांसदों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब भी दे रहे थे। तभी एक वक्त ऐसा भी आया जब तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने बीच में ही बोलना शुरु कर दिया। इसके बाद भी मंत्री अमित शाह पूरी तरीके से नाराज दिखे। इतना ही नहीं, उन्होंने टीएमसी सांसद पर पलटवार भी कर दिया। नाराज अमित शाह ने साफ तौर पर कहा कि दादा आपको भाषण करना है, तो मैं बैठ जाता हूं। आप बोलिए। इतने सीनियर सांसद होकर बीच में टोका टोकी करना ना आपकी उम्र के लिए अच्छा है ना आपकी सीनियरिटी के लिए। 

 

इसे भी पढ़ें: Parliament: विपक्ष ने चीन के साथ तनाव पर लोकसभा में चर्चा की मांग की, सदन से वॉकआउट


गृह मंत्री ने बार-बार कहा कि मैं बैठ जाता हूं, आप 10 मिनट तक भाषण करिए। हालांकि, तभी लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसदों को शांत कराने की कोशिश की। इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी बात रखनी शुरू की। अमित शाह ने साफ तौर पर कहा कि विषय की गंभीरता को समझना चाहिए। हालांकि, सामने से किसी ने जरूर कहा कि आप क्रोधित हो रहे हैं। इसके जवाब में अमित शाह ने कहा कि मैं क्रोधित नहीं होता हूं, समझाता हूं। उन्होंने कहा कि कई बार बड़ों को भी समझाना होता है। 

 

इसे भी पढ़ें: Parliament: गौरव गोगोई ने पेगासस का मुद्दा उठाया, अमित शाह ने सदन में तथ्य रखने को कहा


अमित शाह ने क्या कहा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मादक पदार्थो के कारोबार को ‘सीमा रहित अपराध’ करार देते हुए बुधवार को कहा कि सरकार की नशीली दवाओं के कारोबार और इस से होने वाली कमाई के खिलाफ कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति है तथा इस लड़ाई को केंद्र और राज्य सहित सभी को मिलकर लड़ना होगा। शाह ने कहा, ‘‘नशा मुक्त भारत के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यह लड़ाई केंद्र या राज्य की नहीं बल्कि हम सभी की है और इसके वांछित परिणाम के लिए बहु-आयामी प्रयास आवश्यक हैं।’’ उन्होंने कहा कि मादक पदार्थ से जुड़े लोग ‘मौत का कारोबार’ करने वाले लोग हैं और इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करके इन्हें कानून के शिकंजे में लाना ही होगा। 

प्रमुख खबरें

Prabhasakshi Newsroom | इंडोनेशिया के सुमात्रा में ज्वालामुखी घटना ने मचाई तबाही, नदियों में बह रहे लोगों के शव, बाढ़ के कारण जलमग्न हुआ शहर | Indonesia Flash Flood

कैब ड्राइवर वसूल रहे दुगुना किराया, जानें फेक फेयर स्क्रीन स्कैम क्या है?

दुनिया के लिए भारत एक जरूरत, अमेरिका चाह कर भी नहीं कर सकता कुछ, एक डील ने कैसे बढ़ाई 3 देशों की धड़कनें

फैंस को जल्द मिलेगी खुशखबरी, PVR Inox पर टी20 वर्ल्ड कप मैच देख सकते हैं