जब गले लगाने वाला पांडा चीन का बाज बनने की कोशिश करता है...एस जयशंकर ने कुछ इस अंदाज में राहुल के सवालों का दिया जवाब

By अभिनय आकाश | Mar 18, 2023

केंद्रीय विदेश मंत्री (ईएएम) डॉ. एस जयशंकर ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा हाल ही में दिए गए बयानों का जवाब देते हुए कहा कि भारत के नागरिक के रूप में "किसी को चीन पर लार टपकाते" देखना परेशान करने वाला है। विदेश मंत्री की टिप्पणी नई दिल्ली में इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में की गई। जयशंकर ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा, "जब गले लगाने वाले पांडा चीन का बाज़ बनने की कोशिश करते हैं... फिर भी वह उड़ नहीं पाता है।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: ED-CBI की छापेमारी और Adani मामले पर Amit Shah ने तोड़ी चुप्पी

जयशंकर ने राहुल गांधी के हाल ही में यूनाइटेड किंगडम में किए गए संबोधन के बारे में उनके विचारों के बारे में पूछे जाने पर कहा मैं भारत के एक नागरिक के रूप में परेशान हूं जब मैं देखता हूं कि कोई चीन पर लार टपका रहा है और भारत के बारे में खारिज कर रहा है। विदेश मंत्री जयशंकर ने राहुल गांधी के भारत के "चीन से डरने" के आरोपों का भी जवाब दिया। "राहुल गांधी चीन की प्रशंसा करते हुए बात करते हैं और देश को 'सद्भाव' बताते हैं, वे कहते हैं कि चीन सबसे बड़ा निर्माता है और कहते हैं कि 'मेक इन इंडिया' काम नहीं करेगा।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: ED-CBI की छापेमारी और Adani मामले पर Amit Shah ने तोड़ी चुप्पी

रूस और यूक्रेन युद्ध को समाप्त करवाने में पीएम मोदी की भूमिका संबंधित सवाल के जवाब में एस जयशंकर ने कहा कि वास्तिवक दुनिया में आप कभी भी भविष्यवाणी नहीं कर सकते हैं। जब मैं न्यूयॉर्क में था। उस वक्त यूक्रेन के प्रधानमंत्री ने मुझसे मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने न्यूक्लियर प्लांट के मुद्दे पर चर्चा की थी। ये सवाल अभी खुला है। लेकिन जब भी मौका मिलेगा हम मदद करने की कोशिश करेंगे। 


प्रमुख खबरें

अंबाला सीट से BJP उम्मीदवार को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा

दिल्ली के जहांगीरपुरी में नाबालिग समेत 3 लोगों ने महिला की गोली मारकर हत्या कर दी

UPA सरकार का कानून, कोर्ट का फैसला, NSA के तहत जेल में बंद अमृतपाल सिंह तो लड़ सकता है चुनाव, लेकिन CM केजरीवाल को वोट डालने पर मनाही!

भूलकर भी न सोए इस दिशा की ओर सिर करके, जानें क्या होता है इसका दुष्प्रभाव?