शादी की तारीख टली तो दूल्हे नें काट दिया होने वाली नाबालिग दुल्हन का सिर! दोनों की कुछ समय पहले ही हुई थी सगाई

By रेनू तिवारी | May 10, 2024

कर्नाटक के मदिकेरी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है जहां एक शख्स ने 16 साल की लड़की की बेरहमी से हत्या कर दी। 32 वर्षीय व्यक्ति ने कथित तौर पर उसका सिर काट दिया और उसे अपने साथ ले गया क्योंकि उनकी प्रस्तावित शादी नाबालिग होने के कारण टाल दी गई थी। पुलिस के मुताबिक, शख्स की पहचान प्रकाश के रूप में हुई है, जिसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि यह घटना सुरलब्बी गांव में हुई।

 

इसे भी पढ़ें: Hospital का बिल देने में असमर्थ बुजुर्ग ने अस्पताल में भर्ती पत्नी का गला घोंट, अमेरिका के कैनसस सिटी की घटना


पीड़िता की सगाई आरोपी से तय हो गई थी

पीड़िता की पहचान मीना के रूप में हुई है, जिसने हाल ही में अपनी एसएसएलसी परीक्षाएं पूरी की थीं। मीना और प्रकाश के बीच सगाई तय हो गई थी, लेकिन बाल कल्याण विभाग का हस्तक्षेप तब हुआ जब संघ की वैधता के बारे में चिंताएँ उठाई गईं। चाइल्ड हेल्पलाइन और विभाग के अधिकारियों ने दोनों परिवारों की काउंसलिंग की और उन्हें शादी के लिए आगे बढ़ने पर POCSO अधिनियम और बाल विवाह अधिनियम के तहत कानूनी निहितार्थों के बारे में आगाह किया।


कैसे सामने आई घटना?

दोनों परिवार इस बात पर सहमत हुए कि मीना के 18 साल की होने के बाद ही उसकी शादी प्रकाश से की जाएगी। इसके बाद अधिकारी और दूल्हे का परिवार वहां से चला गया। हालाँकि, गुरुवार शाम लगभग 5.30 बजे, प्रकाश ने मीना के घर में घुसकर उसके पिता को लात मारी और उसकी माँ पर धारदार हथियार से हमला किया, जो आमतौर पर पेड़ काटने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। पुलिस अधीक्षक (कोडगु) रामराजन के ने मीडिया को बताया कि इसके बाद उसने लड़की को लगभग 100 मीटर तक बाहर खींचा, उसका सिर काट दिया और उसके साथ घटनास्थल से भाग गया।

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: रेलगाड़ियों में यात्रियों का सामान चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़


आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है

पीड़िता के पिता और मां को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां महिला की चोटों का इलाज किया गया। उन्होंने कहा, उसके पिता को कोई प्रत्यक्ष चोट नहीं आई है। उन्होंने कहा, "आरोपी को पकड़ने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।" पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 302 (हत्या) और यौन अपराधों के खिलाफ बच्चों के संरक्षण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता की तीन बहनें और दो भाई हैं और वह सबसे छोटी थी।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान