Arvind Kejriwal की जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख

By अभिनय आकाश | May 08, 2024

सुप्रीम कोर्ट के संजीव खन्ना ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत से अंतरिम रिहाई पर आदेश शुक्रवार को पारित किया जा सकता है। न्यायमूर्ति खन्ना ने एएसजी एसवी राजू से कहा कि जहां तक ​​अंतरिम आदेश आदि का सवाल है, हम शुक्रवार को वह आदेश पारित कर सकते हैं। न्यायाधीश न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की पीठ में बैठे थे, जब उठने से पहले उन्होंने राजू से कल जीएसटी बैच में अपनी दलीलें शुरू करने के लिए कहा। यह सोचकर कि केजरीवाल का मामला कल सूचीबद्ध है।

इसे भी पढ़ें: क्या Manoj tiwari की बात मानेंगे Power Star Pawan Singh, Karakat से नहीं लड़ेंगे चुनाव!

हालांकि, न्यायमूर्ति खन्ना ने स्पष्ट किया कि केजरीवाल का मामला गुरुवार को नहीं बल्कि शुक्रवार को सूचीबद्ध है और उस दिन मामले में अंतरिम आदेश पारित किया जा सकता है। यह याद किया जा सकता है कि न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ 21 मार्च को ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर रही है। पिछली तारीख पर, अंतरिम जमानत के सवाल पर लगभग एक घंटे तक दलीलें सुनी गईं (ताकि आप को सक्षम बनाया जा सके) लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए प्रमुख), लेकिन निष्कर्ष नहीं निकाल सके।

इसे भी पढ़ें: सेंसरशिप, मार्शल लॉ नहीं लगा सकते, केजरीवाल की गिरफ्तारी वाली खबरों के मीडिया कवरेज पर रोक की मांग वाली याचिका पर HC की फटकार

वरिष्ठ वकील डॉ. एएम सिंघवी (केजरीवाल के लिए) केजरीवाल की गिरफ्तारी की आवश्यकता और समय पर सवाल उठा रहे हैं, एएसजी एसवी राजू (ईडी के लिए) ने कहा है कि केजरीवाल के खिलाफ सबूत हैं और उन्हें चुनाव के कारण अंतरिम जमानत का लाभ नहीं दिया जाना चाहिए। एसजी मेहता ने भी इस पहलू पर अदालत को संबोधित करते हुए तर्क दिया है कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आप प्रमुख को रिहा करने से समाज में गलत संदेश जाएगा और आम आदमी का मनोबल गिरेगा।

प्रमुख खबरें

Karnataka Police ने दक्षिणपंथी ‘इनफ्लूंसर’ भीकू म्हात्रे को गिरफ्तार किया

कांग्रेस को उम्मीद है कि चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारी संवैधानिक जिम्मेदारियां नहीं भूलेंगे: राहुल

Maharashtra में दो मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौत

Mandi के लिए पारिस्थितिकी-पर्यटन को बढ़ावा देना मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता : Vikramaditya Singh