लव आज कल फेम Aarushi Sharma ने Bollywood क्यों छोड़ा, कॉर्पोरेट नौकरियों की शुरू कर दी तलाश, जानें क्यों?

By रेनू तिवारी | Dec 30, 2023

हिंदी फिल्म उद्योग ने हाल के दिनों में कुछ नए और बेहद प्रतिभाशाली अभिनेता और अभिनेत्रियों को जन्म दिया है। यह ओटीटी के विकास से भी संभव हुआ है, जहां नई प्रतिभा और सामग्री को अब दर्शकों द्वारा पहचाना जा रहा है। अब अधिक कलाकारों को अपनी प्रतिभा साबित करने का अवसर मिल रहा है। ऐसी ही एक अभिनेत्री जो अपनी काबिलियत साबित करने में सफल रही, वह हैं आरुषि शर्मा। भले ही उन्होंने 2015 में इम्तियाज अली की फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन उन्हें उचित पहचान नहीं मिल पाई। यह ओटीटी की दुनिया ही थी जिसने उन्हें एक अभिनेत्री के रूप में अपनी काबिलियत साबित करने का सही मौका दिया।

 

इसे भी पढ़ें: Sussanne Khan के बॉयफ्रेंड हैं अटेंशन के भूखे! मीडिया कवरेज के लिए घर पर जानबूझ कर छोड़ा पासपोर्ट, एयरपोर्ट पर नहीं मिली एंट्री | Video


आरुषि शर्मा ने इंडस्ट्री में अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2015 में इम्तियाज अली की तमाशा से की थी। फिल्म में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में थे। फिल्म के एक सीन में आरुषि देवी सीता के छोटे से रोल में नजर आई थीं। तमाशा में काम करने के बाद, उन्होंने 2019 में इम्तियाज अली की लव आज कल में पूर्ण भूमिका निभाई। फिल्म में कार्तिक आर्यन, सारा अली खान और रणदीप हुडा मुख्य भूमिकाओं में थे। आरुषि इस फिल्म में रणदीप हुडा के अपोजिट नजर आई थीं और दर्शक उनकी परफॉर्मेंस से काफी प्रभावित हुए थे। लॉकडाउन के दौरान उनकी किस्मत बदल गई।

 

इसे भी पढ़ें: Ranbir Kapoor की फिल्म Animal होगी जनवरी 2024 में OTT पर रिलीज, जानें कब और कहा?


पूरे देश में कोविड-19 के कारण हुए लॉकडाउन से बॉलीवुड में कई कलाकारों को संघर्ष करना पड़ा। आरुषि को अपने करियर की शुरुआत में भी लॉकडाउन के कारण कड़ा संघर्ष करना पड़ा। अपने करियर के शुरुआती दौर में उन्हें लंबा ब्रेक लेना पड़ा था। कई बार ऐसा भी हुआ जब एक्ट्रेस को काम मिलना बंद हो गया. ऐसे में उनका बच पाना बहुत मुश्किल हो गया था। उस समय, उन्होंने अभिनय छोड़ दिया था और इंजीनियरिंग कंपनियों में नौकरी की तलाश भी शुरू कर दी थी। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था।


कुछ वर्षों तक संघर्ष करने के बाद, 2022 में उन्हें मुख्य अभिनेत्री की भूमिका मिली। उन्होंने नेटफ्लिक्स की फिल्म जादूगर में जितेंद्र कुमार के साथ अभिनय किया। भले ही फिल्म को मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली, लेकिन आरुषि की एक्टिंग को काफी सराहना मिली। हाल ही में एक्ट्रेस को नेटफ्लिक्स की एक और सीरीज काला पानी में देखा गया था। श्रृंखला का निर्देशन समीर सक्सेना और अमित गोलानी ने किया है और इसे अपनी अनूठी सामग्री के लिए काफी आलोचनात्मक प्रशंसा मिली है।

प्रमुख खबरें

त्राहिमाम- त्राहिमाम!!! उत्तर भारत के लोगों को भीषण गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, हीटवेव का रेड अलर्ट जारी, पूर्वोत्तर में हो रही भारी बारिश

NEET-UG 2024: राहुल ने PM Modi की चुप्पी पर उठाए सवाल, कहा- पेपर लीक का एपिसेंटर बन चुके हैं भाजपा शासित राज्य

Harry Potter से लेकर Dark Knigh तक: 5 लोकप्रिय हॉलीवुड फ़िल्म फ़्रैंचाइज़ी जिनसे आप कभी ऊब नहीं सकते

Lockie Forguson: टी20 में 4 मेडन ओवर फेंकने वाले दूसरे गेंदबाज बने लॉकी फर्ग्यूसन, जानें सबसे पहले किसने किया था कमाल