'महिलाओं की कामुकता पर मौन क्यों हो जाते हैं लोग', फीमेल सेक्सुएलिटी को लेकर अदिति पोहनकर ने कही बड़ी बात

By प्रिया मिश्रा | Jun 24, 2022

आज के समय में सिल्वर स्क्रीन पर महिला प्रतिनिधित्व की बात करें, तो बहुत कुछ बदल गया है। लेकिन एक्ट्रेस अदिति पोहनकर को लगता है कि फीमेल सेक्सुएलिटी यानी महिला कामुकता के विषय में अभी भी लोगों में झिझक है। नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज She में मुख्य भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस का कहना है कि वह एक ऐसे प्रोजेक्ट का हिस्सा बनकर खुश हैं जो इस विषय से पीछे नहीं हटती।


हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, अदिति ने कहा, “यह शो सेक्सुअल अवेकनिंग से ज़्यादा हमेशा एक महिला के बारे में अधिक रहा है, जो अपनी शक्ति को व्यक्त या महसूस कर रही है। मुझे लगता है, जब आप एक महिला होने से डरते नहीं हैं, तो वह सच्चा सशक्तिकरण होता है। अब तक हम महिलाओं के रूप में अपनी ही कामुकता को दबाते रहे हैं। जब महिला कामुकता की बात आती है तो सब कुछ बहुत ही शांत होता है। हालाँकि, पुरुषों के लिए ऐसा नहीं है।" 

 

इसे भी पढ़ें: ईशा गुप्ता ने रिवीलिंग गाउन में दिखाई अपनी कर्वी बॉडी, लगा था ऐसी जगह कट, तस्वीर Zoom करने पर हो जाएंगे मजबूर


अदिति ने आगे कहा कि पुरुषों का चित्रण इससे बिलकुल अलग होता है। उन्होंने कहा, "पुरुष हर चीज के बारे में बहुत खुले होते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक विशिष्ट सुहागरात दृश्य देखते हैं, तो एक आदमी को एक कमरे के अंदर धकेल दिया जाता है जहां उसकी दुल्हन बैठी है और उसका इंतजार कर रही है। ऐसा महिलाओं के साथ क्यों नहीं हो सकता?"

 

इसे भी पढ़ें: फिल्म सम्राट पृथ्वीराज क्यों हुई फ्लॉप? निर्माता ने अक्षय कुमार के सिर फोड़ा ठीकरा


आपको बता दें कि अदिति वेब सीरीज आश्रम और लव सेक्स और धोखा (2010) में भी नजर आ चुकी हैं। एक्ट्रेस का मानना ​​है कि यह बाहरी समाज में सेक्सिज्म के सामान्य होने का परिणाम हो सकता है। "मैं पुरुष और महिला की बात पर बहस नहीं करूंगी। लेकिन, महिलाओं को हमेशा रिसीवर माना जाता है। लेकिन हमें इसे हर बार दिखाने की जरूरत नहीं है। चपाती अगर गोल बनती है तो मम्मी ने बनाया होगा, टेढ़ी है तो आदमी ने। मेरे पापा गोल चपाती बनाते हैं। इस तरह की चीजें कई चीजों को अलग करती हैं।" अदिति आगे कहती हैं, "महिलाएं रिसीवर और दाता हैं लेकिन भावना, समझ, जीवन और प्यार में हैं।"


अदिति के मुताबिक न केवल उस वेब शो का हिस्सा बनने पर गर्व महसूस करती हैं, जो महिला कामुकता के विषय को छूता है। बल्कि इस बात से भी खुश हैं कि निर्माताओं ने इसे बहुत ही सालीन ढंग से बनाया।

प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh Election: जगन मोहन रेड्डी घोषणापत्र पर बरसे चंद्रबाबू नायडू, बताया लोगों के साथ धोखा

Interview: कॉन्वेंट नहीं, साक्षा संस्कृति की एक समान शिक्षा के हैं सभी पक्षधर: निशंक

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में लोगों का दिखा पुस्तक प्रेम, 700-800 साल पुरानी किताबों की हुई प्रदर्शनी

कभी रहा शिवसेना का गढ़, आज है AIMIM का मजबूत किला, दिलचस्प हुआ औरंगाबाद का सियासी खेल, उद्धव और शिंदे में आमने-सामने की लड़ाई