UP में जब तक कांग्रेस की सरकार नही बनेगी, मैं चैन से नहीं बैठूंगा: राहुल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 11, 2019

लखनऊ। उत्तर पदेश के लिए कांग्रेस के नवनियुक्त महासचिवों प्रिंयंका गांधी वाड्रा तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ यहां रोड शो करने आये अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि राज्य में जबतक कांग्रेस की सरकार नहीं बनती है तब तक मैं, प्रियंका और सिंधियाजी चैन से नहीं बैठेंगे। अपनी बहन और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पार्टी प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ लखनऊ में रोड शो करते हुए शाम को पार्टी कार्यालय पहुंचे राहुल ने कहा कि हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है, मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य से कहा है कि इस चुनाव में बेहतर प्रदर्शन होना चाहिये, मगर उत्तर प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार भी बनानी होगी। ये आप दोनों की जिम्मेदारी है।

उन्होंने कहा कि इनका लक्ष्य लोकसभा में जरूर है, मगर इनका उद्देश्य विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाने का है। हम यहां पर फ्रंट फुट पर खेलेंगे। जब तक यहां कांग्रेस पार्टी की सरकार नहीं बनेगी, तब तक सिंधियाजी, प्रियंका और मैं चैन से नहीं बैठेंगे। हम उत्तर प्रदेश में युवाओं, गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे। कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि यह आपके (प्रियंका, ज्योतिरादित्य और उनकी टीम) लिये कांग्रेस कार्यकर्ताओं का संदेश है कि उत्तर प्रदेश में अगर कांग्रेस को खड़ा करना है तो जमीनी नेताओं को आगे बढ़ाना पड़ेगा। राहुल ने यह भी कहा कि वह बसपा अध्यक्ष मायावती और सपा मुखिया अखिलेश यादव का आदर करते हैं, मगर कांग्रेस अगला लोकसभा चुनाव अपनी विचारधारा के लिये उत्तर प्रदेश को बदलने के मकसद से पूरे दम से लड़ेगी।

इसे भी पढ़ें: लखनऊ के रोड शो के दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा पर रहीं सबकी निगाहें

राहुल ने कहा कि जो लोग हेलीकॉप्टर और हवाई जहाज में उड़ते हैं, उनसे आपका काम नहीं होने वाला। जो लोग गांव में लड़ेंगे, शहरों में लड़ेगे, सड़कों पर लड़ेंगे, उनको आगे बढ़ाइये। फिर देखिये कांग्रेस कैसे खड़ी होती है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का पिछड़ा, गरीब, किसान, युवा सभी यहां कांग्रेस की सरकार चाहते हैं। सबको इन्होंने आजमा लिया है और सबके सब नाकाम हो गये हैं। अब एक ही रास्ता है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मोदी सरकार ने राफेल सौदे में भ्रष्टाचार किया। किसानों की बजाय उद्योगपतियों का कर्ज माफ किया। हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा पूरा नहीं किया। आपके पास मुद्दों की कोई कमी नहीं है। आप आगे बढ़ें और कांग्रेस की विचारधारा की लड़ाई लड़ें।

राजधानी लखनऊ स्थित हवाई अड्डा पहुंचने के बाद दोपहर लगभग साढ़े बारह बजे कांग्रेस अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त महासचिवों- प्रियंका गांधी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया- के साथ रोड शो शुरू किया जो करीब पांच घंटे तक चला। रोड शो में लोगों की जबरदस्त मौजूदगी में कांग्रेस अध्यक्ष को हवाई अड्डे से स्थानीय कांग्रेस कार्यलाय की लगभग 12 किलोमीटर की दूरी तय करने में साढे पांच बज गए। प्रदेश में जोरदार स्वागत के लिये सभी का दिल से धन्यवाद करते हुए राहुल ने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर घेरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार मिलेगा, मगर उन्होंने फायदा केवल अनिल अम्बानी को पहुंचाया।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनावों के बाद उत्तर प्रदेश में सरकार बनाना है कांग्रेस का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कुछ उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर सकती है लेकिन हिन्दुस्तान के किसानों का कर्ज नहीं माफ कर सकती है। चौकीदार चोर है, यह हिन्दुस्तान की सचाई है।’’ राहुल ने कहा कि मोदी की सचाई एक के बाद एक खुल चुकी है। कांग्रेस अध्यक्ष नेअ अंग्रेजी अखबार ‘द हिंदू’ में छपी खबर के संदर्भ में कहा, ‘‘चौकीदार ने राफेल खरीद में समानान्तर सौदेबाजी की । वायुसेना और रक्षा मंत्रालय कहते हैं कि चौकीदार चोर है। रक्षा सौदे में साफ लिखा जाता है कि अगर खरीद में भ्रष्टाचार होता है तो उस पर सरकार कार्रवाई कर सकती है। मगर मोदी ने अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपये दिलाने के लिये उस प्रावधान को ही हटा दिया।

प्रमुख खबरें

Budaun: BJP पर अखिलेश का वार, बोले- दो चरणों में ही उखड़ गए हैं पैर, बदल गई उनकी भाषा

SRH vs RR IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स में टक्कर, यहां देखें प्लेइंग 11

Covishield से गंभीर Side effects की रिपोर्ट्स के बीच Covaxin वाले भारत बायोटेक ने अब क्या बड़ा दावा कर दिया?

विदेश मंत्रालय ने किया साफ, प्रज्वल रेवन्ना ने जर्मनी जाने से पहले राजनीतिक मंजूरी नहीं ली