क्या बिहार की मस्जिदों से भी उतारे जाएंगे लाउडस्पीकर? नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

By अभिनय आकाश | Apr 30, 2022

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर चल रहे घमासान की गूंज पूरे देश में सुनाई देने लगी है। राज ठाकरे के 3 मई वाले अल्टीमेटम के बाद लाउडस्पीकर को लेकर सियासत गर्म हो गई है। वहीं उत्तर प्रदेश में योगी सराकर की तरफ से भी लाउडस्पीकर उतारने को लेकर खास अभियान चलाया गया। लेकिन अब इस पूरे मामले को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है। नीतीश ने पूरे मामले को फालतू करार दिया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि जो कुछ हो रहा है वो सब फालतू है।

इसे भी पढ़ें: जनता दल यूनाइटेड के मंत्री का बयान, बिहार में समान नागरिक संहिता की कोई आवश्यकता नहीं है

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास पर इफ़्तार के बाद नीतीश कुमार चलते-चलते पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। पत्रकार ने जब उनसे पूछा कि लाउडस्पीकर वाले मुद्दे पर आपकी क्या राय है? जावब में बिहार के मुख्यमंत्री ने कहा कि फालतू चीज है, जिसको जैसे मन करता है चलता है। ये सब बेकार चीज है। ऐसी मांगों से वो सहमत नहीं है। मांझी ने नीतीश कुमार की बात से सहमति जताते हुए कहा कि किसी को कष्ट पहुंचाने के मकसद से लाउडस्पीकर हटवाना ठीक नहीं। घड़ी-घंटा की राजनीति करने से कुछ नहीं होगा। 

इसे भी पढ़ें: बिहार पहुंचा लाउडस्पीकर विवाद, शाहनवाज बोले- फैलाया जा रहा भ्रम, तेजस्वी ने कहा-बेरोजगारी पर कब होगी बात

बता दें कि  बीते दिनों नीतीश के ही मंत्रिमंडल में खान मंत्री जनक राम की तरफ से मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की मांग की गई थी। इससे पहले भी बीजेपी के कई नेताओं की तरफ से ऐसी मांग की जा चुकी है। हालांकि बिहार बीजेपी में ही इस मुद्दे को लेकर दो राय है। नीतीश मंत्रिमंडल में उद्योग मंत्री शाहनवाज़ हुसैन का कहना हैं कि लाउडस्पीकर को किसी धर्म से जोड़ने की ज़रूरत नहीं हैं क्योंकि उसके ईजाद होने से पहले भी लोग पूजा और अजान दोनो करते थे। 

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला