Wipro ने अमेरिका में जरूरतमंद बच्चों को बांटीं 10 हजार नई किताबें

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 08, 2018

वाशिंगटन।भारत की प्रमुख आईटी कंपनियों में से एक विप्रो ने अमेरिका में वंचित बच्चों को 10 हजार से अधिक नयी पुस्तकें दान की हैं। कंपनी ने ये पुस्तकें नैश्विले, डलास और टंपा में वंचित बच्चों को वितरित की गईं। विप्रो ने यह कार्यक्रम वंचित बच्चों को नई पुस्तकें, पढ़ाई-लिखाई का सामान तथा अन्य जरूरी सामान मुहैया कराने का काम करने वाली संस्था ‘फर्स्ट बुक’ के सहयोग से किया। आईटी कंपनी ने ट्विटर पर यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें- Exit Poll से साफ हैं कि लोग कांग्रेस का समर्थन कर रहे हैं : पायलट

 

कंपनी ने ट्वीट किया,‘‘वाह, शानदार सप्ताह, पिछले पांच दिनों में हमने नैश्विले, डलास और टंपा में वंचित समुदाय के बच्चों के बीच 10 हजार से अधिक नयी किताबें बांटीं। यह काम फर्स्ट बुक’ के सहयोग से किया गया।


यह भी पढ़ें- राजस्थान में भाजपा उम्मीदवार के घर EVM मिलने से हो गया हंगामा

 

हम बच्चों को किताबें थमाकर उन्हें सशक्त बनाने के लिए उत्साहित हैं।’’पिछले कुछ वर्षों से विप्रो और फर्स्ट बुक बच्चों को नयी पुस्तकें नि:शुल्क मुहैया करा रहे हैं। गौरतलब है कि भारत की लगभग सभी प्रमुख कंपनियां जैसे टीसीएस, इन्फोसिस और महिंद्रा अमेरिका में प्रत्येक वर्ष सामाजिक और धर्मार्थ कार्यों में लाखों डॉलर खर्च करती हैं।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला