मध्य प्रदेश के जबलपुर के तार हवाला कारोबारियों से जुड़े, रेलवे स्टेशन पर हवाला के 25 लाख रुपए जब्त

By दिनेश शुक्ल | Dec 11, 2020

जबलपुर। मध्य प्रदेश की संस्कारधानी कहे जाने वाले जबलपुर शहर में पिछले कुछ माह में हवाला कारोबार से जुड़ी भारी रकम बरामद की गई है। वही बुधवार को एक बार फिर से मुख्य रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ कर्मियों ने एक युवक को उस वक्त पकड़ा जब वह मुम्बई जाने के लिए ट्रेन में बैठ रहा था।  युवक के बैग की तलाशी लेने पर 25 लाख रुपए नगद मिले हैं। सूचना पर आयकर अधिकारियों ने पहुंचकर कर युवक से पूछताछ शुरू कर दी  है। 

 

इसे भी पढ़ें: उज्जैन महाकाल मंदिर के समीप मस्जिद के अवैध निर्माण को ढहाया

आरपीएफ के डीआईजी अरुण त्रिपाठी ने बताया कि बुधवार रात को गरीब रथ के आगमन के समय प्लेटफार्म नंबर एक के बाहर वैन रुकी, जिसमें से एक युवक बैग लेकर उतरा। वैन ड्राइवर से उसकी बहस हो रही थी, उसी समय प्लेटफार्म पर गरीब रथ आकर रुकी। गेट पर दोनों की बहस आरपीएफ का एक जवान देख रहा था।  वजह पूछने के लिए उसने युवक को आवाज लगाई तो युवक अनसुना कर तेजी से बैग लेकर गरीब रथ की ओर बढ़ा। युवक बैग लेकर कोच में सवार हो गया। तभी  पीछे से आरपीएफ जवान भी पहुंच गया और उसने विवाद की वजह पूछी,  तो वह सकपका गया।  शक होने पर उसका बैग खुलवाया, तो उसमें 500-500 रुपए के नोट थे।  जवान उसे लेकर आरपीएफ पोस्ट पहुंचा और वरिष्ठ अधिकारीयों को सूचना दी। यहां नोटों की गिनती की गई तो उसमे 25 लाख रुपए थे। आरोपी की पहचान  हनुमानताल निवासी मोहम्मद असलम के रूप में की गई। 

 

इसे भी पढ़ें: कृषि कानूनों को लेकर कमलनाथ ने दिया बड़ा बयान

आरपीएफ की टीम ने आयकर विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी। वहीं पुलिस को पूछताछ में असलम ने बताया कि जबलपुर में उसे एक व्यक्ति ने यह रकम मुम्बई में एक कारोबारी को देने के लिए कहा था।  इधर आयकर विभाग के अधिकारियों ने मामले को संदिग्ध मानते हुए जांच शुरु कर दी है। गौरतलब है कि इसके पहले आरपीएफ द्वारा हवाला के जरिए मुम्बई भेजे जा रहे एक करोड़ रुपए नगद, फिर एक युवती से 50 लाख रुपए नगद बरामद किए जा चुके हैं।  इतनी अधिक राशि मिलने के बाद यह बात तो साफ हो गई है कि जबलपुर से मुम्बई के बीच करोड़ों रुपए का हवाला का कारोबार किया जा रहा है, जिसके तार शहर के बड़े कारोबारियों से जुड़े है।

प्रमुख खबरें

Gujarat : नर्मदा नदी में छह बच्चों सहित सात लोगों के डूबने की आशंका

Babil Khan का हो गया ब्रेकअप!! मिस्ट्री गर्ल के साथ शेयर की प्राइवेट तस्वीरें, इमोशन कर देने वाला कैप्शन भी लिखा | Watch Post

Inflation: थोक महंगाई बढ़ी, 13 महीने में सर्वाधिक हुई, तेल समेत बढ़े इन चीजों के दाम

Amethi LokSabha Seat: अमेठी में कांग्रेस के लिये नहीं बन पा रहा है जीत का माहौल