चुनाव से पहले बंद नहीं होता जांच एजेंसियों का काम: केशव प्रसाद मौर्य

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 07, 2019

मथुरा। उत्तर प्रदेश में अवैध रेत खनन मामले में सीबीआई की छापेमारी पर उठ रहे सवालों पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अगर राजनीतिक दल यह समझते हैं कि चुनाव से पूर्व जांच एजेंसियों के कार्यालय पर ताले लगा दिए जाएं, तो यह संभव नहीं है। जांच एजेंसी अपना काम करेगी, और जो दोषी होगा उसे बंद (गिरफ्तार) भी करेगी। उन्होंने कहा, ‘‘अगर राजनीतिक दल यह चाहते हैं कि चुनाव से पहले जांच एजेंसियों के कार्यालयों पर ताला लगा दिया जाए तो ऐसा संभव नहीं है। राजनीतिक दलों को किसी भी जांच एजेंसी के खिलाफ बयान देने से पहले चार बार सोच लेना चाहिए।

 

 

मालूम हो कि पूर्ववर्ती सपा सरकार के शासनकाल में वर्ष 2012 से 2016 के बीच राज्य में कथित खनन घोटाला मामले में सीबीआई ने शनिवार को लखनऊ में आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला के घर पर छापा मारा था। सीबीआई ने बुंदेलखण्ड में अवैध खनन के मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के आदेश पर चंद्रकला समेत 11 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया। वर्ष 2012-13 में खनन विभाग तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास था। लिहाजा माना जा रहा है कि सीबीआई इस मामले में उनसे भी पूछताछ कर सकती है। उपमुख्यमंत्री रविवार को वृन्दावन के वात्सल्य ग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए आए थे। 

 

यह भी पढ़ें: डरा रही भाजपा, पूछताछ हुई तो सीबीआई को दूंगा जवाब: अखिलेश

 

अयोध्या स्थित रामजन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के बयान के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के संबंध में उच्चतम न्यायालय जो निर्णय देगा, हमें उसका अनुपालन भर करना है। इस बारे में हम निर्णय नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि मथुरा-वृन्दावन रोड को जल्द ही चार लेन में बदलने की योजना है। सभी कागजी तैयारी पूरी कर ली गई हैं और जल्द ही इस मार्ग को 40 करोड़ रूपये की लागत से चार लेन में तब्दील करने का कार्य शुरु दिया जाएगा। 

 

प्रमुख खबरें

Jammu-Kashmir: श्रीनगर में लोगों का दिखा पुस्तक प्रेम, 700-800 साल पुरानी किताबों की हुई प्रदर्शनी

कभी रहा शिवसेना का गढ़, आज है AIMIM का मजबूत किला, दिलचस्प हुआ औरंगाबाद का सियासी खेल, उद्धव और शिंदे में आमने-सामने की लड़ाई

Congress ने पंजाब की 4 सीट पर घोषित किए उम्मीदवार, लुधियाना से अमरिंदर सिंह राजा वारिंग को दिया टिकट

Bihar: डिप्रेशन में हैं बीजेपी के लोग, तेजस्वी यादव का तंज- फ्लॉप हो चुकी है 400 की फिल्म