विश्व टीम शतरंज: ड्रॉ के साथ भारत की शुरूआत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 21, 2022

भारत ने फिडे विश्व टीम शतंरज चैंपियनशिप के ग्रुप बी में यहां अपने अभियान की शुरुआत दो ड्रॉ के साथ की। मेजबान इस्राइल के खिलाफ पहले दौर में चारों बाजी ड्रॉ छूटने के बाद भारत ने रविवार देर रात पोलैंड से भी 2-2 से ड्रॉ खेला। औसत 2611 की रेटिंग वाली भारतीय टीम अपने से कम रेटिंग वाली इस्राइल (2589) की टीम को नहीं पछाड़ सकी। भारत के शीर्ष ग्रैंडमास्टर विदित संतोष गुजराती (ईएलओ 2662) ने इस्राइल के मैक्सिम रोडस्टीन के खिलाफ 31 चाल में ड्रॉ खेला। निहाल सरीन, एसपी सेतुरमन और अभिजीत गुप्ता की बाजियां भी ड्रॉ रही।

अन्य मुकाबलों में अमेरिका (औसत रेटिंग 2643) की मजबूत टीम ने पोलैंड (2556) को हराया। ग्रुप बी में शीर्ष रेटिंग वाली टीम अजरबेजान (2662) ने उज्बेकिस्तान को (2524) 2.5-1.5 से शिकस्त दी। दूसरे दौर में भारत के एसएल नारायणन ने मातेयूज बार्तेल को हराया लेकिन सेतुरमन को इगोर यानिक के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। विदित और सरीन ने क्रमश: रादोस्लाव वोस्तासेक और कास्पर पियोरन के खिलाफ बाजी ड्रॉ खेली।

इसे भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022 में संकट में इंग्लैंड! कप्तान हैरी केन मैच से पहले हो सकते हैं गिरफ्तार

दूसरे दौर के अन्य मुकाबलों में अजरबेजान ने अमेरिका को 3-1 जबकि उज्बेकिस्तान ने इस्राइल को 2.5-1.5 से हराया। टूर्नामेंट के नियमों के अनुसार राउंड रोबिन चरण में रेपिड टाइम कंट्रोल होगा। दो ग्रुप से शीर्ष चार टीम नॉकआउट चरण में जगह बनाएंगी।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला