इंग्लैंड WTC फाइनल की दौड़ से बाहर, भारत तालिका में शीर्ष पर पहुंचा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 26, 2021

अहमदाबाद। भारत ने यहां दिन/रात्रि तीसरे टेस्ट में 10 विकेट की जीत से इंग्लैंड को जून में होने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल की दौड़ से बाहर कर दिया और इसकी तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया। भारत चार मार्च से यहां शुरू होने वाले अंतिम टेस्ट में ड्रा या जीत से लार्ड्स में न्यूजीलैंड से खेलने का अधिकार हासिल कर लेगा। न्यूजीलैंड ने पहले ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया है और वह सूची में दूसरे स्थान पर काबिज है। 

इसे भी पढ़ें: विराट कोहली ने अपनी कप्तानी में तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, सरजमीं पर जीते 22 टेस्ट मैच 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कहा, ‘‘इंग्लैंड अंक तालिका में 64.1 प्रतिशत अंक (पर्सेंटेज प्वाइंट) नीचे आ गया है और इसमें भारत 71 ‘पर्सेंटेज प्वाइंट’ से शीर्ष पर है। ’’ इसके अनुसार, ‘‘इंग्लैंड अहमदाबाद में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट को गंवाकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गया है।’’ 

इसे भी पढ़ें: ENG के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद बोले रोहित शर्मा, यह सामान्य विकेट था, टिकने की कोशिश नहीं की 

इंग्लैंड चार मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पीछे है और उसे 18 से 22 जून तक होने वाले डब्ल्यूटीसी फाइनल में खेलने के लिये चार मैचों की श्रृंखला 3-1 से जीतने की जरूरत थी। न्यूजीलैंड ने 70 ‘पर्सेंटेज प्वाइंट’ से फाइनल में स्थान पक्का किया। अगर भारत चौथे और अंतिम टेस्ट में हार जाता है तो आस्ट्रेलिया फाइनल में जगह बना लेगा जो 69.2 ‘पर्सेंटेज प्वाइंट’ से तीसरे स्थान पर है। भारत यहां दो दिन के अंदर जीत दर्ज करने से पहले तालिका में दूसरे स्थान पर था।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज