एक्ट्रेस यामी गौतम को ED का समन, 7 जुलाई को होगी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ

By रेनू तिवारी | Jul 02, 2021

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को यामी गौतम को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के उल्लंघन के एक कथित मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। एजेंसी ने यामी गौतम को फेमा के तहत कथित अनियमितताओं के संबंध में अपना बयान दर्ज करने के लिए अगले सप्ताह उनके सामने पेश होने के लिए कहा है।

इसे भी पढ़ें: फिल्म देली बेली के 10 साल पूरे, किरदार के लिए रणवीर कपूर भी थे दावेदार 

अधिकारियों ने कहा कि यामी गौतम को उनके निजी बैंक खाते में ₹1.5 करोड़ मिले, जिसका उन्होंने खुलासा नहीं किया। उन्हें सात जुलाई को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है। यह दूसरा मौका है जब हाल ही में आदित्य धर से शादी करने वाली यामी गौतम को संघीय एजेंसी ने तलब किया है। पहला समन उसे पिछले साल जारी किया गया था, लेकिन वह कोरोनोवायरस महामारी के दौरान प्रतिबंधों के कारण ईडी कार्यालय का दौरा करने में विफल रही।

इसे भी पढ़ें: रहमान, अनिल कपूर, कैटरीना कैफ और बप्‍पी लाहिड़ी जैसे बड़े कलाकार टीकाकरण के लिए करेंगे कंसर्ट 

सूत्रों का कहना है कि कुछ लेन-देन जांच के दायरे में आए और प्राथमिक जांच के बाद पता चला कि बैंक खाते यामी गौतम से जुड़े थे, जिसके बाद समन जारी किया गया था। मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर इस समय कई बड़े बैनर वाली बॉलीवुड फिल्में ईडी के निशाने पर हैं।

यामी गौतम ने पिछले महीने उरी के निर्देशक आदित्य धर के साथ  शादी समारोह में शादी के बंधन में बंधी। विक्की डोनर अभिनेत्री ने अपने प्रशंसकों और अनुयायियों के साथ खुशखबरी साझा करने के लिए शादी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की। अपनी शादी के तुरंत बाद, अभिनेत्री ने अपनी आगामी थ्रिलर फिल्म, ए गुरुवार की शूटिंग फिर से शुरू कर दी। 

यामी ने विक्की डोनर के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की और इस फिल्म से प्रसिद्धि हासिल की। इन वर्षों में, उन्होंने ऋतिक रोशन की काबिल और वरुण धवन-स्टारर बदलापुर सहित कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। 

प्रमुख खबरें

Wipro के नए CEO को वेतन, अन्य लाभ के रूप में मिलेगा सालाना करीब 60 लाख डॉलर

Prajwal Revanna Sex Scandal: सेक्स स्कैंडल मामले में जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर एक्शन, जेडीएस ने पार्टी से किया निलंबित

What is Delhi Liquor Policy case Part 6| शराब घोटाले में के कविता का नाम कैसे आया? | Teh Tak

Palmistry: पैरों की रेखाएं देखकर जान सकते हैं अपना भाग्य, इस तरह के पैर होते हैं शुभ