दक्षिण मुंबई में अरविंद सावंत से मुकाबला करेंगी यामिनी जाधव, शिंदे गुट ने की लोकसभा उम्मीदवारी की घोषणा

By अभिनय आकाश | Apr 30, 2024

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने आगामी आम चुनाव में दक्षिण मुंबई लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक यामिनी जाधव को मैदान में उतारा है। यामिनी जाधव भायखला विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक हैं। यामिनी जाधव का मुकाबला शिवसेना (उद्धव ठाकरे) गुट के नेता अरविंद सावंत से होगा। मुंबई दक्षिण सीट पर पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा। 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना के अरविंद गणपत सावंत ने कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा को 1,00,067 वोटों के अंतर से हराया। सावंत को कुल 421937 वोट मिले थे जबकि मिलिंद देवड़ा को 321870 वोट मिले थे। सावंत को 52.64 फीसदी वोट मिले जबकि देवड़ा को 40.15 फीसदी वोट मिले।

इसे भी पढ़ें: बीड में चुनाव से पहले मुख्यमंत्री को बड़ा झटका! पूर्व मंत्री ने जय महाराष्ट्र पार्टी बनाने का किया फैसला

देवेंद्र फडणवीस ने क्या कहा 

दक्षिण मुंबई से यामिनी जाधव को टिकट देने का फैसला पहले ही हो चुका है। हम इस जगह के लिए लड़ना चाहते थे। लेकिन फॉर्मूला ये तय हुआ है कि बीजेपी तीन सीटों पर और शिवसेना तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा है कि यह फैसला लिया गया है। मुझे उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है। मुझे जो अवसर मिला है और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने जो विश्वास दिखाया है, उसके बाद हर कोई अच्छी तैयारी करेगा। मैं महायुति को उसके द्वारा लिए गए निर्णय के लिए धन्यवाद देता हूं।

इसे भी पढ़ें: नासिक में बड़े उलटफेर की संभावना, भुजबल के विश्वस्त शिलेदारा ने किया उम्मीदवारी के लिए आवेदन

यामिनी जाधव ने कहा कि मैं जो सोचती हूं उससे कहीं ज्यादा अरविंद सावंत का काम? मोदी का काम क्या है? ये सब मैं आपको बताने जा रही हूं। मैं इस मुकाबले को एक चुनौतीपूर्ण मुकाबले के रूप में देखती हूं क्योंकि हर चुनावी मुकाबला चुनौतीपूर्ण होता है। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में महिला से रेलगाड़ी में दुष्कर्म, पुलिस ने किया मामला दर्ज

तीर्थयात्रा के सुचारु संचालन के लिए Gangotri, Yamunotri में बनेगा ‘मास्टरप्लान’: Dhami

Abhishek ने विकास और सुशासन के मुद्दे पर BJP को सार्वजनिक बहस की दी चुनौती

एकदूसरे के ‘विस्तारवादी नीति’ का समर्थन कर रहे हैं China और Russia: Taiwan के विदेश मंत्री