अनुच्छेद 370 हटने पर सबसे अधिक पीड़ा पाक और कांग्रेस को हो रही: योगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 15, 2019

प्रतापगढ़। अक्टूबर (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त होने पर सबसे अधिक पीड़ा पाकिस्तान और कांग्रेस को हो रही है। योगी ने कानपुर, चित्रकूट और प्रतापगढ़ में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा, 'अनुच्छेद 370 के समाप्त होने पर सबसे ज्यादा पीड़ा पाकिस्तान और कांग्रेस को हो रही है। पाकिस्तान का प्रश्रय पाए आतंकवाद के कारण कश्मीर के 41 हजार नागरिकों की मौत हुई है, जिस पर सपा, बसपा, कांग्रेस ने कभी कुछ नहीं किया।'

इसे भी पढ़ें: योगी ने 370 हटाने के कदम को आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील बताया

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने इस अनुच्छेद को समाप्त कर कश्मीर को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने का कार्य किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस कश्मीर के लिए कलंक बने अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही है। ऐसी स्थिति में कांग्रेस पार्टी को कार्यकर्ता तक नहीं मिलेंगे। उन्होंने प्रतापगढ़ में आयोजित जनसभा के दौरान कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुईं राजकुमारी रत्ना सिंह और उनके समर्थकों का स्वागत करते हुए उक्त बात कही। योगी ने कहा कि सपा, बसपा और अन्य दलों ने जाति, मत और मजहब के नाम पर परिवारवाद और जातिवाद को बढ़ावा दिया, जिसका दंश प्रदेश ने झेला है। इन दलों के एजेण्डे में विकास और सुशासन नहीं है। ऐसे लोगों से विकास की उम्मीद करना कोरी कल्पना है।

योगी ने कहा कि प्रतापगढ़ के किसानों ने अपने परिश्रम और पुरुषार्थ से यहां के आंवले की खेती को वैश्विक मंच पर स्थान दिलाया है। हमारी सरकार यहां के आंवले को ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ में शामिल कर यहां के किसानों को नया बाजार उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज का कार्य प्रारंभ हो चुका है। अगले सत्र में ओपीडी के साथ-साथ प्रवेश की प्रक्रिया प्रारम्भ हो जाएगी। चित्रकूट में आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए योगी ने कहा कि यह पवित्र भूमि है, जहां मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवासी जीवन का लगभग 12 वर्ष का समय व्यतीत किया था। उन्होंने कहा कि पिछले 15 वर्षों तक कुछ ठेकेदारों के साथ मिलकर सपा, बसपा और कांग्रेस ने यहां के विकास कार्यों के लिए आने वाले पैसों में डकैती डालने का कार्य किया था। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद यह क्षेत्र दस्यु मुक्त हो गया है।

इसे भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने की किसानों से अपील, कहा- खेत में न जलाएं पराली

योगी ने कहा कि यहां के डिफेन्स कॉरीडोर की फैक्ट्रियों में बनने वाले फाइटर प्लेन दुश्मन देशों के छक्के छुड़ा देंगे। चित्रकूट में बनने वाली तोप देश की सीमाओं की रक्षा करेगी, जिस पर चित्रकूट लिखा होगा। योगी ने कहा कि बुन्देलखंड के प्रत्येक घर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए हमारी सरकार नौ हजार करोड़ रुपये स्वीकृत कर चुकी है। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बन जाने के बाद दिल्ली और चित्रकूट की दूरी पांच घंटे की रह जाएगी। उन्होंने कहा कि निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिये हम गो-आश्रय स्थल बना रहे हैं। अगर कोई किसान अपने घर में निराश्रित गोवंश को रखकर उसकी सेवा करता है, तो प्रत्येक गोवंश के लिए उस किसान को 900 रुपये की मदद हमारी सरकार दे रही है।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA