जरदान शाचिरी ने दिखाया अपना सर्वश्रेष्ठ खेल, सर्बिया के खिलाफ दागा गोल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 03, 2018

सेंट पीटर्सबर्ग। क्लब स्तर के फुटबाल में प्रतिभा के साथ न्याय नहीं होने पर जरदान शाचिरी ने अपना सर्वश्रेष्ठ खेल स्विट्जरलैंड के लिए बचा कर रखा था जो फुटबाल विश्व कप में उनके प्रदर्शन से साफ झलक रहा है। प्रीमियर लीग में शाचिरी स्टोक सिटी के लिए खेलते हैं जो इस सत्र में दूसरी डिविजन में खिसक गई है। अंतरराष्ट्रीय फुटबाल में स्विट्जरलैंड का प्रतिनिधित्व करने वाले इस खिलाड़ी ने मौजूदा विश्व कप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया है। सर्बिया के खिलाफ उनके गोल से टीम ने जीत दर्ज की और अब अंतिम 16 में उनका सामना स्वीडन से होगा।

पिछले विश्व कप में होंडुरस के खिलाफ हैट्रिक करने वाले शचिरी का विश्व कप में यह चौथा गोल था। इस गोल के बाद स्विट्जरलैंड के तीन खिलाड़ियों शाचिरी, ग्रेनिट हाका और स्टीफन लिचस्टनेर के जश्न के तरीके पर फीफा ने जुर्मान भी लगाया। शचिरी और हाका पर जश्न के दौरान अल्बानियाई ध्वज का प्रतीक (डबल ईगल) बनाने का आरोप लगा था। शचिरी ने अपने जूते पर कोसोवो का झंडा भी बनाया था।

फीफा ने हालांकि उन पर सिर्फ 10,100 डालर का जुर्माना लगाया जबकि इस आचरण के लिए उन्हें दो मैचों के लिए निलंबित किया जा सकता था। शचिरी ने यूरो 2016 में भी पोलैंड के खिलाफ एरोबैटिक साइकिल गोल किया था जो इस टूर्नामेंट के सबसे शानदार गोल में से एक था। टीम हालांकि पेनल्टी शूटआउट में हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी। पिछले विश्व कप में भी अर्जेंटीना के एंजेल डि मारिया के अतिरिक्त समय में किये गये गोल के कारण टीम को विश्व कप से बाहर का रास्ता देखना पड़ा था।

शाचिरी से जब स्टोक सिटी के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘रोनाल्डिन्हो भी इस टीम के लिए कुछ खास नहीं कर पायेंगे।’ वह 2015 में इस टीम से जुड़े थे और इस सत्र में उनके आठ गोल टीम को रेलीगेट होने से बचाने के लिए काफी नहीं थे। लीवरपूल ने शाचिरी को टीम के साथ जोड़ने में दिलचस्पी दिखायी है। शाचिरी अगर स्वीडन के खिलाफ शानदार खेल दिखा सके तो वह यूरोप के शीर्ष खिलाड़ियों में से एक के तौर पर उभरेंगे।

प्रमुख खबरें

Rohit Vemula की मां ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर न्याय की मांग की

भारत के विरुद्ध अमेरिकी एजेंसियों समेत पश्चिमी देशों की फितरत पर दमदार पलटवार की है जरूरत, अन्यथा नहीं चेतेंगे

पाक नेता कर रहे कांग्रेस के शहजादे को भारत का प्रधानमंत्री बनाने की दुआ : PM Modi

Asim Riaz को मिली नयी मेहबूबा! हिमांशी खुराना से ब्रेकअब के बाद Mystery Girl के साथ शेयर की रोमांटिक तस्वीर, फैंस हुए खुश