कश्मीर के हालात पर जायरा वसीम ने कहा, शांति की झूठी तस्वीर पेश की जा रही है

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 04, 2020

मुम्बई। अदाकारी को अलविदा कह चुकी अभिनेत्री जायरा वसीम ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर में शांति की गलत एवं झूठी तस्वीर पेश की जा रही है। राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित अदाकारा ने लोगों से मीडिया द्वारा पेश किए जा रहे गलत तथ्यों पर विश्वास ना करने की अपील करते हुए कहा कि घाटी में बेहद निराशाजनक माहौल है।

 

गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान हटाने और राज्य का विभाजन कर दो केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर एवं लद्दाख बनाने की घोषणा की थी।

इसे भी पढ़ें: भारत के धैर्य की परीक्षा ले रहा है पाक प्रायोजित आतंक: राजनाथ सिंह

वसीम (19) ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा, ‘‘कश्मीर उम्मीद और कुंठा के बीच कहीं झूल रहा है। बढ़ती निराशा और दुख के बजाय शांति की गलत एवं झूठी तस्वीर पेश की जा रही है। कश्मीर एक ऐसे विश्व में लगातार प्रताड़ित हो रहा है जहां हमारी स्वतंत्रता पर प्रतिबंध लगाना बेहद आसान है।’’ कश्मीर में जन्मी अदाकारा ने 2015 में आई फिल्म ‘दंगल’ से लोकप्रियता हासिल की थी और अचानक ही बॉलीवुड से अपना नाता तोड़ने का एलान कर सबको चौंका दिया था।

प्रमुख खबरें

SRH vs LSG: लखनऊ के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने 58 गेंदों में चेज किया 166 रनों का टारगेट, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की बेहतरीन पारी

Aurangabad और Osmanabad का नाम बदलने पर अदालत के फैसले का मुख्यमंत्री Shinde ने किया स्वागत

तीन साल में पहली बार घरेलू प्रतियोगिता में भाग लेंगे Neeraj Chopra, Bhubaneswar में होगा आयोजन

Israel ने Gaza में मानवीय सहायता पहुंचाने के लिए एक अहम क्रॉसिंग को फिर से खोला