Assam में बाल विवाह पर जीरो टॉलरेंस नीति, दर्ज हुई 4000 FIR, एक दिन 1800 लोगों को किया गया गिरफ्तार

By अभिनय आकाश | Feb 03, 2023

मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम में बाल विवाह के खिलाफ राज्य की कार्रवाई में शुक्रवार को 1,800 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। सरमा ने ट्वीट करते हुए कहा कि बाल विवाह निषेध अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ वर्तमान में राज्यव्यापी गिरफ्तारी चल रही है। अब तक 1800 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। असम के सीएम ने कहा कि उन्होंने पुलिस से बाल विवाह के मामलों में जीरो टॉलरेंस दिखाने को कहा है। सरमा ने कहा कि मैंने असम पुलिस से महिलाओं पर होने वाले अक्षम्य और जघन्य अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की भावना के साथ काम करने को कहा है।

इसे भी पढ़ें: Tripura को लेकर हिमंत बिस्वा सरमा का दावा, 2018 से अधिक सीटें जीतेगी बीजेपी, लोग फिर से शांति के लिए करेंगे मतदान

सरमा ने नागांव जिले में कहा था कि असम में कम उम्र की लड़कियों से शादी करने वाले हजारों पुरुषों को गिरफ्तार किया जाएगा। उनका बयान जनवरी में बाल विवाह के खिलाफ उनकी सरकार द्वारा शुरू की गई कार्रवाई की पृष्ठभूमि में आया था। कुछ अन्य जिलों में नागांव में बाल विवाह (42 प्रतिशत) और 18 वर्ष की आयु (15 प्रतिशत) तक पहुँचने से पहले जन्म देने वाली महिलाओं का उच्च प्रतिशत दर्ज किया गया था। 

प्रमुख खबरें

Kiren Rijiju ने Rahul Gandhi को लिया आड़े हाथ, पूछा China और Pakistan से इतना प्रेम क्यों है?

Uttar Pradesh: पाकिस्तान का समर्थन करने वालों CM Yogi ने चेताया, बोले- वैसा ही हाल करेंगे जैसा कि...

भगोड़े नीरव मोदी को बड़ा झटका, UK कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

माइकल क्लार्क ने मुंबई इंडियंस को दी सलाह, कहा- रोहित शर्मा को T20 WC से पहले ब्रेक की जरूरत