2016 बैच के आईएएस अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के समक्ष प्रस्तुति दी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 27, 2018

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरूवार को सहायक सचिवों से विभिन्न मंत्रालयों के साथ जुड़ने के दौरान अपने अनुभवों से निकली श्रेष्ठ बातों को ग्रहण करने और अपने कार्यों एवं उद्देश्यों में सफल होने के लिए लोगों के साथ संपर्क विकसित करने का सुझाव दिया। सहायक सचिव कार्यक्रम के समापन सत्र में 2016 बैच के आईएएस अधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष प्रस्तुति भी दी। इन अधिकारियों ने आठ विषयों पर प्रस्तुती दी। यह प्रस्तुति कृषि आय बढ़ाने, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, शिकायत निवारण, नागरिक केंद्रित सेवाओं, विद्युत क्षेत्र में सुधार, पर्यटक सहायता, ई-नीलामी तथा स्मार्ट शहरी विकास विषयों पर दे।

 

इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि सहायक सचिवों का कार्यक्रम कनिष्ठ और वरिष्ठ अधिकारियों को एक-दूसरे के साथ संवाद का अवसर प्रदान करता है। प्रधानमंत्री ने सहायक सचिवों को आने वाले समय में विभिन्न मंत्रालयों के साथ जुड़ने के दौरान अपने अनुभवों से निकली श्रेष्ठ बातों को ग्रहण करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि वे सरकार से लोगों की अपेक्षा को ध्यान में रखें। प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को आसपास के लोगों तथा अपने कर्तव्यों के दौरान मिलने वाले लोगों से संपर्क विकसित करने का सुझाव दिया । 

 

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कार्यों और उद्देश्यों में सफल होने के लिए लोगों के साथ संपर्क विकसित करना महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने युवा अधिकारियों द्वारा दिए गए प्रेजेंटेशन की सराहना की। इस अवसर पर कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री डॉक्टर जितेन्द्र सिंह एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए