बिहार की पांच लोकसभा सीट पर सुबह 11 बजे तक 24.41 प्रतिशत मतदान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 07, 2024

पटना। बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्र के 98.6 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग 24.41 प्रतिशत ने मंगलवार सुबह 11 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे बजे तक झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया संसदीय क्षेत्र में क्रमशः 22.39 प्रतिशत, 25.98 प्रतिशत, 25.97 प्रतिशत, 23.31 प्रतिशत और 24.49 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इन सीट पर शांतिपूर्ण, निष्पक्ष और सुचारू रूप से मतदान संपन्न कराने के लिए निर्वाचन आयोग ने 9,848 मतदान केंद्र बनाये गए हैं। इन पांच सीट पर कुल 54 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं जिनमें 51 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी शामिल हैं। 


अररिया सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान सांसद प्रदीप सिंह का राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के शाहनवाज से सीधा मुकाबला है। मधेपुरा और सुपौल में राजद की सीधी टक्कर जनता दल-यूनाइटेड (जद-यू) से है। मधेपुरा में जद-यू सांसद दिनेश चंद्र यादव को राजद के कुमार चंद्रदीप चुनौती दे रहे हैं। सुपौल में राजद के चंद्रहास चौपाल का मुकाबला जद-यू के निवर्तमान सांसद दिलेश्वर कामत से है। 


झंझारपुर में जद-यू के निवर्तमान सांसद राम प्रीत मंडल, राज्य के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी की अध्यक्षता वाली विकासशील इंसान पार्टी के उम्मीदवार सुमन कुमार महासेठ और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी गुलाब यादव के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। खगड़िया में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रत्याशी राजेश वर्मा और विपक्षी महागठबंधन में शामिल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) उम्मीदवार संजय कुमार कुशवाहा के बीच मुख्य मुकाबला है।

प्रमुख खबरें

विकास ही मुख्य मुद्दा, पीएम हिन्दू-मुसलमान नहीं कर रहे, बल्कि विपक्षी दलों की सच्चाई बता रहे : Pushkar Singh Dhami

Hungary में डेन्यूब नदी में नौका दुर्घटना में दो लोगों की मौत, पांच लापता

Congress ने 70 साल तक Article 370 को बरकरार रखा, Uttar Pradesh में अमित शाह ने विपक्ष पर साधा निशाना

Jolly LLB 3 का राजस्थान शेड्यूल पूरा करने के बाद, अक्षय कुमार और अरशद वारसी बाइक की सवारी पर निकले, देखें वीडियो