सड़क दुर्घटना में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत पर अखिलेश ने कहा- ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 16, 2020

लखनऊ। औरैया में शनिवार तड़के हुई सड़क दुर्घटना में प्रवासी मजदूरों की मौत को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हादसा नहीं हत्या बताया है। यादव ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, उप्र के औरैया में सड़क हादसे में 24 से भी अधिक ग़रीब प्रवासी मज़दूरों की मौत पर अवर्णनीय दुख। घायलों के लिए दुआएं। सब कुछ जानकर... सब कुछ देखकर भी... मौन धारण करने वाले हृदयहीन लोग और उनके समर्थक देखें कब तक इस उपेक्षा को उचित ठहराते हैं। ऐसे हादसे मृत्यु नहीं हत्या हैं।” 

इसे भी पढ़ें: औरेया में भीषण सड़क हादसा, 24 मजदूरों की मौत, 36 जख्मी

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “घर लौट रहे प्रवासी मज़दूरों के मारे जाने की ख़बरें दिल दहलानेवाली हैं. मूलत: ये वो लोग हैं जो घर चलाते थे। इसलिए समाजवादी पार्टी प्रदेश के प्रत्येक मृतक के परिवार को एक लाख रुपये की मदद पहुंचाएगी। नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए निष्ठुर भाजपा सरकार भी प्रति मृतक 10 लाख रु की राशि दे।” प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार सुबह ट्रक और डीसीएम वाहन की टक्कर में 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 36 अन्य मजदूर घायल हो गये। इनमें से 14 गंभीर घायल मजदूरों को सैफई इटावा के पीजीआई में भर्ती कराया गया है। इन दोनों वाहनों में ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के हैं।

प्रमुख खबरें

बीजेपी नेता अभिजीत गंगोपाध्याय की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

गर्मियों में कच्चा या पक्का आम क्या है आपके स्वास्थ्य के लिए बेहतर विकल्प? जानें इसके पोषक तत्व

Jennifer Lopez और Ben Affleck की शादी में आई दरार, Hollywood की स्टार जोड़ी के अलग होने पर सूत्र ने किए चौकाने वाले खुलासे

Paris Olympics 2024: परवीन हुडा को WADA का नियम तोड़ने पर मिली सजा, लगा 18 महीने का बैन