अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के 264 नए मामले, लद्दाख में 240 नए केस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 15, 2021

ईटानगर/लेह। अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 264 और मरीज सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 21,373 हो गए हैं जबकि पांच लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या 77 पर पहुंच गई है। राज्य के निगरानी अधिकारी डॉ. लोबसांग जम्पा ने शनिवार को यहां कहा कि ऑक्सीजन की कमी के कारण शुक्रवार को यहां रामकृष्ण मिशन अस्पताल में कोविड-19 से संक्रमित छह साल के एक बच्चे की मौत हो गई जबकि कोविड न्यूमोनिया और मधुमेह के कारण चिम्पू में डेडिकेटेड कोविड अस्पताल (डीसीएच) में 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। संक्रमण के सबसे अधिक मामले कैपिटल कॉम्प्लेक्स क्षेत्र में दर्ज किए गए। 

 

इसे भी पढ़ें: कोरोना के बाद मुंह सूखने के साथ अन्य लक्षण डायबिटीज जैसे हों, तो अनदेखी न करें


इसके बाद चांगलांग में 37, लोअर दिबांग घाटी में 26, दिबांग घाटी में 23, नमसाई में 19, लोहित में 16 और लोअर सुबनसिरी में 15 मामले आए। तवांग जिले में भी सात नए मामले आए। पश्चिमी कामेंग, पूर्वी कामेंग और लोअर सियांग में छह-छह, तिरप, अपर सुबनसिरी में तीन, अपर सियांग और करा दादी में दो-दो, कुरुंग कुमे, पश्चिमी सियांग, शि-योमी, अन्जॉ, पक्के केसांग और लेपरदा में एक-एक मामले आए। इस महामारी से शुक्रवार को कम से कम 223 और लोग स्वस्थ हो गए। इसके साथ ही राज्य में संक्रमण मुक्त हो चुके लोगों की संख्या 19,094 हो गई है। 

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना वायरस पर कंट्रोल! सीएम केजरीवाल का बयान- 24 घंटे में 6500 नये मामले


डॉ. जम्पा ने बताया कि अरुणाचल प्रदेश में 2,202 लोग अब भी कोविड-19 का उपचार करा रहे हैं। वहीं, लद्दाख में कोरोना वायरस से 240 और लोगों के संक्रमित पाए जाने से महामारी के मामले 16,156 पर पहुंच गए हैं। दो और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 163 हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि लेह तथा कारगिल जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। अभी तक लेह में सबसे अधिक 118 लोगों और कारगिल में 45 लोगों की मौत हुई है। अधिकारियों ने बताया कि नए मामलों में से 170 लेह में और 70 कारगिल में आए। केंद्र शासित प्रदेश में 1,554 लोग अब भी संक्रमित हैं।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar