चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड की जांच के लिए 3 सदस्यीय SIT गठित, 2 वॉर्डन सस्पेंड

By अभिनय आकाश | Sep 19, 2022

पंजाब सरकार के निर्देश पर मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वायरल वीडियो मामले में जांच के लिए 3 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस ने सोमवार को कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मामले की जांच के लिए पुलिस अधिकारियों की तीन सदस्यीय सभी महिला विशेष जांच दल का गठन किया है, जिसमें चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने अपने छात्रावास के साथियों के कथित तौर पर आपत्तिजनक वीडियो बनाए थे। मामले में कॉलेज की एक छात्रा समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एसआईटी की टीम वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी गुरप्रीत कौर देव की निगरानी में रहेगी। 

इसे भी पढ़ें: चंडीगढ़ विश्वविद्यालय हॉस्टल में छात्राओं के कथित आपत्तिजनक वीडियो बनाए जाने को लेकर प्रदर्शन, तीन गिरफ्तार

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को जब्त कर लिया गया और फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया। एसआईटी साजिश की तह तक जाएगी। इसमें शामिल पाए जाने पर किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा। एक छात्र और दो अन्य को गिरफ्तार किया गया है। उत्कृष्ट सहयोग के लिए डीजीपी हिमाचल प्रदेश को धन्यवाद। उन्होंने आगे सभी से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा, "अपुष्ट अफवाहों में न पड़ें। आइए समाज में शांति के लिए मिलकर काम करें। सभी से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करें। 

इसे भी पढ़ें: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुआ MMS कांड! हॉस्टल की लड़कियों के नहाते हुए बनाएं गये वीडियो, जांच में जुटी पंजाब पुलिस

इससे पहले दिन में सूत्रों ने बताया कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय को 24 सितंबर तक छात्रों के लिए बंद कर दिया गया है। मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के गर्ल्स हॉस्टल में कई छात्रों के आपत्तिजनक वीडियो को एक साथी हॉस्टलर द्वारा रिकॉर्ड किया गया और सोशल मीडिया पर साझा किए जाने के आरोपों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर छात्रों द्वारा बड़े पैमाने पर विरोध के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। घटना के सिलसिले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और एक को हिरासत में लिया गया है। विश्वविद्यालय के परिसर से आज कई छात्रों को परिसर से बाहर निकलते समय अपना सामान ले जाते हुए दिखाया गया है। शनिवार की रात से शुरू हुआ धरना रविवार देर रात तक चलता रहा।


प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज