ओवैसी ने योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना, कहा- UP में 4 लाख तीव्र कुपोषित हैं बच्चे, डॉक्टरों के हजारों पद खाली

By अनुराग गुप्ता | Jul 31, 2021

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसे में एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी भी उत्तर प्रदेश को फतह करने का सपना देख रहे हैं। इसी बीच उन्होंने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 4 लाख तीव्र कुपोषित बच्चे हैं। हजारों में डॉक्टरों के पद खाली हैं। 

इसे भी पढ़ें: यूपी में मुस्लिम वोटों के लिए सपा-बसपा-ओवैसी सब बेचैन 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुतादिक असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रदेश में 4 लाख तीव्र कुपोषित बच्चे हैं। हजारों में डॉक्टरों के पद खाली हैं। पब्लिक हेल्थ सेंटर और कम्युनिटी हेल्थ सेंटर बंद पड़े हैं। एक-एक चीज़ का जवाब (योगी आदित्यनाथ) दें। इसी बीच उन्होंने असम-मिजोरम सीमा विवाद को लेकर केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के जाने के बाद असम और मिज़ोरम की पुलिस पर फायरिंग होती है। ये सरासर बीजेपी की नाकामी है। 

इसे भी पढ़ें: क्या मोदी सरकार ने जासूसी सॉफ्टवेयर खरीदा है या नहीं, इसकी जानकारी दे: असदुद्दीन ओवैसी 

गौरतलब है कि सरकार ने गुरुवार को कहा था कि देश में छह माह से छह साल की उम्र के 9 लाख से अधिक अत्यंत कुपोषित बच्चों की पहचान की गई है जिनमें से 3,98,359 बच्चे उत्तर प्रदेश के हैं। महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि देशभर में 9,27,606 ऐसे बच्चों की पहचान की गई है जो अत्यंत कुपोषित हैं और जिनकी उम्र छह माह से छह साल के बीच है।

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America