Turkey Earthquake | तुर्किये में 5.6 तीव्रता के भूकंप से कुछ और इमारतें गिरीं, एक व्यक्ति की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2023

अंकारा। तुर्किये के दक्षिणी हिस्से में सोमवार को 5.6 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे कुछ इमारतें जमींदोज हो गईं। भूकंप में एक व्यक्ति की मौत हो गई। देश की आपदा प्रबंधन एजेंसी एएफएडी ने यह जानकारी दी। तीन सप्ताह पहले शक्तिशाली भूकंप से तुर्किये-सीरिया क्षेत्र में भीषण तबाही हुई थी। एएफएडी के प्रमुख यूनुस सेजर ने कहा कि सोमवार का भूकंप मालत्या प्रांत के येसिलर्ट शहर में केंद्रित था। उन्होंने कहा कि भूकंप से 69 लोग घायल हो गए। वहीं, दो दर्जन से ज्यादा इमारतें गिर गईं।

इसे भी पढ़ें: Kejriwal के सामने 10 साल में सबसे बड़ी चुनौती, मनीष सिसोदिया AAP के लिए कितने जरूरी हैं, पार्टी के प्लान पर क्या असर पड़ेगा?

येसिलर्ट के महापौर मेहमत सिनार ने ‘हैबरटर्क टेलीविजन’ को बताया कि मालत्या में खोज और बचाव टीम इमारतों के गिरने के बाद मलबे को हटा रही हैं। उन्होंने कहा कि येसिलर्ट में एक व्यक्ति और उसकी बेटी पहले से क्षतिग्रस्त चार मंजिला इमारत से अपना सामान निकालने गए थे, लेकिन दोनों मलबे में फंस गए। मालत्या तुर्किये के उन 11 प्रांतों में शामिल था, जो 7.8 तीव्रता के भूकंप से बुरी तरह प्रभावित हुए थे। छह फरवरी को आए भूकंप से दक्षिणी तुर्किये और उत्तरी सीरिया के कुछ हिस्सों में भारी तबाही हुई।

इसे भी पढ़ें: अचानक यूक्रेन पहुंचे सऊदी अरब के विदेश मंत्री, 400 मिलियन की सहायता डील पर किए हस्ताक्षर

भूकंप से अब तक दोनों देशों में 48,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और तुर्किये में 173,000 इमारतों को गंभीर नुकसान पहुंचा। तुर्किये की आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख ने कहा कि भूकंप के बाद कई झटकों के आने का खतरा बना हुआ है। छह जनवरी के शक्तिशाली भूकंप के बाद से क्षेत्र में करीब 10,000 झटके आ चुके हैं।

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए