गुजरात में NCB- ATS को मिली बड़ी कामयाबी! भारतीय तटरक्षक बल की मदद से 400 करोड़ की ड्रग्स जब्त, 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Mar 12, 2024

गुजरात तट के पास 400 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ 6 पाकिस्तानी गिरफ्तार किए गये हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि 400 करोड़ रुपये की नशीली दवाओं के साथ एक नाव पर सवार छह पाकिस्तानी नागरिकों को गुजरात के पोरबंदर के पास गिरफ्तार किया गया।


गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी), भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के अधिकारियों ने पाकिस्तानी नागरिकों को उस समय पकड़ लिया जब वे कल रात भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे।

 

इसे भी पढ़ें: बेंगलुरु में जल संकट का असर आईपीएल के पहले चरण के तीन मैचों पर नहीं पड़ेगा: केएससीए


गुजरात एटीएस के मुताबिक, छह लोग भारतीय नाव का इस्तेमाल कर दिल्ली और पंजाब में प्रतिबंधित दवाओं की तस्करी करने की कोशिश कर रहे थे। पिछले 30 दिनों में गुजरात के तट पर जब्त की गई यह दूसरी बड़ी ड्रग्स खेप है।

 

इसे भी पढ़ें: रिसर्च में पता चला है Air Pollution से सबसे ज्यादा खतरा हेल्थ को होता है


28 फरवरी को, गुजरात के तट पर संदिग्ध पाकिस्तानी चालक दल के सदस्यों द्वारा संचालित एक नाव से कम से कम 3,300 किलोग्राम ड्रग्स जब्त किया गया था। इन दवाओं की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 2,000 करोड़ रुपये से ज्यादा थी। यह भारतीय उपमहाद्वीप में नशीले पदार्थों की सबसे बड़ी बरामदगी है। भारतीय तटरक्षक बल ने पहले भी समुद्र में कई ऑपरेशनों में करोड़ों रुपये की ड्रग्स बरामद की थी।


प्रमुख खबरें

Masala Storage Tips: घर पर बने मसालों को लंबे समय तक करना चाहते हैं स्टोर, तो इस सिंपल टिप्स को करें फॉलो

Indian Coast Guard: इंडियन कोस्ट गार्ड में नौकरी कर करियर को दें नई उड़ान, मिलेगी बढ़िया सैलरी

Lok Sabha Elections 2024: प्रशांत किशोर का दावा, केजरीवाल की रिहाई से बीजेपी को नहीं, कांग्रेस को होगा नुकसान

Deepti Sadhwani Cannes Debut | दीप्ति साधवानी ने किया कान्स रेड कार्पेट पर डेब्यू, गेंदा रंग में बला की खूबसूरत दिखी तारक मेहता की एक्ट्रेस