Pakistan छोड़कर नहीं जा सकेंगे इमरान, No Fly List में शामिल हुए पूर्व पीएम समेत PTI के 80 सदस्य

By अभिनय आकाश | May 25, 2023

पाकिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 80 अन्य सदस्यों को नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया गया है। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। सैन्य प्रतिष्ठानों पर उनके समर्थकों द्वारा किए गए हमलों के बाद विकास उनके राजनीतिक दल पर संभावित प्रतिबंध की अटकलों के बीच आया है। बुधवार को इमरान खान ने पाकिस्तान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई की जा रही है।

इसे भी पढ़ें: Imran Khan ने उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों से पाकिस्तान में लोकतंत्र बचाने की अपील की

25 मई को इमरान खान ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि पाकिस्तान सरकार पार्टी को खत्म करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि आज सबसे बड़ी और एकमात्र संघीय पार्टी बिना किसी जवाबदेही के राज्य सत्ता के पूर्ण रोष का सामना कर रही है। 10,000 से अधिक पीटीआई कार्यकर्ता और समर्थक वरिष्ठ नेतृत्व सहित जेल में हैं और कुछ हिरासत में यातना का सामना कर रहे हैं। अपने पहले के एक संबोधन में इमरान खान ने कहा था कि वह आज सत्ता में रहने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ बातचीत के लिए एक समिति गठित करने के लिए तैयार हैं। 9 मई को अर्धसैनिक रेंजरों द्वारा खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए थे।

इसे भी पढ़ें: करीबी फवाद चौधरी ने छोड़ी PTI, अपने संबोधन में इमरान ने कार्यकर्ताओं से अंडरग्राउंड होने को कहा

इस महीने की शुरुआत में पीटीआई समर्थकों के व्यापक हिंसा में शामिल होने के लिए इमरान खान आलोचना का सामना कर रहे हैं। रावलपिंडी में सेना मुख्यालय सहित कई सैन्य प्रतिष्ठानों पर भीड़ ने हमला किया। पुलिस ने हिंसक झड़पों में मरने वालों की संख्या 10 बताई है।

प्रमुख खबरें

Shah ने BJP और उसके छद्म सहयोगियों को नेशनल कॉन्फ्रेंस को हराने का निर्देश दिया: Omar

विपक्षी दलों के नेताओं को जेल भेजने में Congress अव्वल : Chief Minister Mohan Yadav

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar