ऋषभ कप्तान के तौर पर दिल्ली के लिए अच्छा कर रहे, जल्द खेलेंगे बड़ी पारी: रैना

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 05, 2022

मुंबई| भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का मानना है कि ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव का शानदार इस्तेमाल इसका प्रमाण है।

कुलदीप पिछले दो वर्षों से खराब लय से जूझ रहे थे और अपना आत्मविश्वास खो चुके थे। उन्होंने आईपीएल के इस सत्र में अब तक 17 विकेट लिए हैं और अपनी इस सफलता के लिए टीम के युवा कप्तान को श्रेय दिया है।

रैना से ‘स्टार स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘ मेरे लिए पंत एक कप्तान के रूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कुलदीप यादव का बखूबी इस्तेमाल किया है और अब वह दिल्ली को जीत दिला रहे हैं।बल्लेबाज के तौर पर पंत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन आना बाकी है। वह बड़े मैचों का खिलाड़ी है, औरकोच रिकी पोंटिंग के मार्गदर्शन से वह जल्द ही बड़ी पारी खेलने वाला है।’’

भारत के एक अन्य क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा पंत को यह तय करना होगा कि वह आने वाले मैचों में किसी रवैये के साथ बल्लेबाजी करेंगे। इस टीम के पूर्व सहायक कोच कैफ ने कहा, ‘‘ ऋषभ पंत को यह तय करना होगा कि उन्हें पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी करनी है या वह पिंच हिटर की भूमिका निभाना चाहते हैं। कप्तान पंत को फैसला करना होगा कि टीम के हित में क्या है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ पंत के पास अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता है लेकिन एक बल्लेबाज के रूप में उनका प्रदर्शन इस साल अच्छा नहीं रहा है। इसलिए, मुझे लगता है कि वह एक कप्तान केऔर एक बल्लेबाज के तौर पर (मौजूदा सत्र में) सफल होने को लेकर दबाव में है।

प्रमुख खबरें

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध

Ruskin Bond Birthday: जिंदगी के 90वें बसंत में पहुंचे फेमस लेखक रस्किन बॉन्ड, जानिए रोचक बातें