Punjab के पटियाला में भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | May 05, 2024

पंजाब के पटियाला में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार परनीत कौर के खिलाफ प्रदर्शन करने के दौरान एक किसान की मौत हो गई। जिसके बाद कौर ने आज और रविवार के लिए अपना चुनाव प्रचार कार्यक्रम रद्द कर दिया।

सिहरा गांव में प्रदर्शन के दौरान 60 वर्षीय किसान सुरिंदर पाल सिंह जमीन पर गिर गए थे। वहीं, प्रदर्शनकारी किसानों ने आरोप लगाया कि सुरक्षाकर्मियों के धक्का देने से सिंह गिरे थे। भाजपा उम्मीदवार कौर की टीम ने एक वीडियो भी जारी की है जिसमें प्रदर्शन के दौरान किसान को जमीन पर गिरते हुए देखा जा सकता है।

किसानों ने काले झंडे लेकर कौर के खिलाफ प्रदर्शन किया था और उन्होंने कौर के वाहन को रोक दिया था। पुलिसकर्मी उनसे गाड़ी न रोकने का आग्रह कर रहे थे। किसान मजदूर संघर्ष समिति के नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि सिंह को राजपुरा सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा उम्मीदवारों और नेताओं को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। भाजपा उम्मीदवार कौर ने किसान की मृत्यु पर दुख जताया। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, किसान सुरिंदर पाल सिंह के निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है। उन्होंने आश्वासन दिया कि वह और उनका परिवार आखिरी सांस तक उनके साथ खड़ा रहेगा।

किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने मृतक किसान के परिवार के सदस्य को मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की है। उन्होंने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की। किसान नेता ने कहा कि इस मामले में जब तक केस दर्ज नहीं होगा, तब तक अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

प्रमुख खबरें

Manoj Tiwari ने मुझ पर हमला कराया क्योंकि लोग अब उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं: Kanhaiya

Shakti Yojana से Metro को नुकसान होने संबंधी प्रधानमंत्री की टिप्पणी से हैरान हूं: Shivkumar

दुनिया में India जैसे जीवंत लोकतंत्र बहुत कम हैं: White House के सुरक्षा संचार सलाहकार

Mutual Fund को भारत में निवेश करने वाले विदेशी कोषों में निवेश की सुविधा देने का SEBI का प्रस्ताव