पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव मौत मामले में स्पेशल टीम का किया गया गठन, हर एंगल से होगी जांच

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 16, 2021

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में टीवी पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध मौत मामले को लेकर पुलिस सक्रिय हो गई है। इस मामले की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने एक टीम का गठन किया है जिसकी अगुवाई वो खुद करेंगे। वहीं उन पत्रकारों के बयान भी दर्ज किए गए हैं जो घटना से पहले सुलभ के साथ थे।एसएफएल की टीम भी हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही हैं। मामले की जांच के लिए गठित की गई टीम में कई उच्चस्तरीय अधिकारियों को शामिल किया गया है। 

 हर एंगल से होगी मामले की जांच

इस टीम में पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के अलावा अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र द्विवेदी, सीओ लालगंज, सीओ सिटी, इंस्पेक्टर लालगंज, इंस्पेक्टर विनीत मिश्र, इंस्पेक्टर संजीव कटियार के साथ स्वाट इंचार्ज को भी शामिल किया गया है। ये पूरी टीम मामले की हर पहलू से जांच करेगी। मामले में आकाश तोमर का कहना है कि सुलभ के साथ मौजूद पत्रकारों और घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने वाले पत्रकारों के बयान किसी दुर्घटना की तरफ इशारा कर रहे हैं। ऐसे में केस की जांच हर एंगल से की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश की बड़ी खबरें: राज्यमंत्री की अध्यक्षता में अयोध्या के पर्यटन विकास के संबंध में बैठक सम्पन्न

रिक्रिएट किया जाएगा क्राइम सीन

आकाश तोमर ने कहा कि जांच को पुख्ता बनाने के लिए और रिकॉर्ड किए गए बयानों की पुष्टि के लिए मोबाइल के सीडीआर की जांच और फील्ड यूनिट विश्लेषण भी किया जाएगा। साथ ही एसएफएल की टीम घटनास्थल पर क्राइम सीन रिक्रिएट भी करेगी। आपको बता दें कि टीवी पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव ने शराब माफिया के खिलाफ खबर चलवाई थी और इसके बाद से ही उन्हें अपने साथ किसी अनहोनी की आशंका होने लगी थी। 12 जून को उन्होंने एसपी और एडीजी को चिट्ठी लिखकर कहा था कि मुझे ऐसा लगता है कोई मेरा पीछा कर रहा है और अपने लिए सुरक्षा की मांग की थी।

इसे भी पढ़ें: गोरखपुर में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते दिखे लोग

अर्धनग्न हालत में मिला था शव

13 जून को उनका शव सुलभ कोतवाली के कटरा रोड़ पर ईंट भट्टे के पास अर्धनग्न हालत में मिला था और सिर पर चोट के गहरे निशान भी थे। वारदात की सूचना मिलते ही उनके साथी पत्रकार मनीष ओझा घटनास्थल पहुंचे और उन्हें अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।    


प्रमुख खबरें

पीओके के हाथ से निकल जाने के डर से सहमा पाकिस्तान

आलिया भट्ट ने लंदन में Gucci Cruise 2025 फैशन शो में शामिल हुई

Swati Maliwal के पूर्व पति ने की अरविंद केजरीवाल के खिलाफ FIR की मांग, दिल्ली पुलिस को मदद की पेशकश की

Prabhasakshi Newsroom | इंडोनेशिया के सुमात्रा में ज्वालामुखी घटना ने मचाई तबाही, नदियों में बह रहे लोगों के शव, बाढ़ के कारण जलमग्न हुआ शहर | Indonesia Flash Flood