राजस्थान के प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल, 131 अधिकारियों का तबादला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 27, 2018

जयपुर। राजस्थान सरकार ने कल रात आदेश जारी प्रशासनिक अमले में भारी फेरबदल की है। प्रदेश सरकार ने चार आईएएस, 34 आईपीएस और 93 आरएएस अधिकारियों के तबादले किये हैं। प्रदेश के कार्मिक विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार, चार आईएएस, 34 आईपीएस और 93 आरएएस अधिकारियों के तबादले किये गये हैं। वहीं दो आईएएस, दो आईपीएस और तीन आरएएस अधिकारियों के पूर्व में किए गये स्थानांतरण को निरस्त कर दिया गया है। वहीं राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 22 अधिकारियों को अभी नियुक्ति नहीं दी गयी है।

 

आदेश के अनुसार भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के मनोज कुमार शर्मा को बीकानेर विश्वविद्यालय के पंजीयक पद से स्थानांतरित कर विशिष्ट शासन सचिव जनजातिय क्षेत्रीय विकास जयपुर के रिक्त पद पर भेजा गया है। लक्ष्मीनारायण मीणा को संभागीय आयुक्त अजमेर, डॉ. राजेश शर्मा को आयुक्त डीआईपीआर एवं पदेन विशिष्ट शासन सचिव डीआईपीआर से आयुक्त स्कूल शिक्षा एवं राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद एवं विशिष्ठ शासन सचिव के पद पर भेजा गया है। रवि जैन को उनके स्थान पर आयुक्त डीआईपीआर एवं पदेन विशिष्ठ शासन सचिव डीआईपीआर के पद पर नियुक्ति दी गयी है।

 

आदेश में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 34 अधिकारियों में छह अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक का कार्यप्रभार बदला गया है। राजीव शर्मा को अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) ईकोनॉमिक और साइबर क्राइम, धर्मचंद जैन को एडीजी मुख्यालय, हेमंत प्रियदर्शी को एडीजी एससीआरबी, गोविन्द गुप्ता को एडीजी सतर्कता, सुनिल दत्त को एडीजी टेलीकम्युनिकेशन, अमृत कलश को एडीजी एंटी ट्रैफिकिंग का पदभार सौंपा गया है।

 

वहीं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिरीक्षक वी के सिंह को जयपुर रेंज महानिरीक्षक का पद दिया गया है। एसओजी महानिरीक्षक दिनेश एमएन को बीकानेर रेंज महानिरीक्षक और अशोक राठौड़ को उनके स्थान पर एसओजी महानिरीक्षक के पद पर नियुक्ति दी गयी है। आईपीएस अधिकारी बीजू जॉर्ज जोसफ को अजमेर महानिरीक्षक, आलोक वशिष्ठ को अशोक राठौड़ के स्थान पर जोधपुर कमिश्नर बनाया गया है।

 

आदेश में आएएस भवानी सिंह देथा का तबादला निरस्त कर उन्हें फिर से उदयपुर संभागीय आयुक्त के पद पर लगया है। वहीं आईपीएस अधिकारी ममता राहुल और शरद चौधरी के 19 जुलाई के स्थानांतरण आदेश को निरस्त कर दिया गया है।

 

प्रमुख खबरें

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी

Indian Navy ने फिर दिखाई शक्ति, समुंदर में बने देवदूत, कुछ इस तरह हूति विद्रोदियों के चंगुल से छुड़ा लिया ऑयल शिप

PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ICC को भेजा शेड्यूल, भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान!