आमिर खान ने हाथ जोड़ कर मांगी माफी! यूजर ने लिखा- कभी मांफ नहीं करेंगे...

By रेनू तिवारी | Sep 05, 2019

आमिर खान को बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से भी जाना जाता है। मिस्टर परफेक्शनिस्ट को लेकर कहा जाता है कि वह साल में एक ही फिल्म करते हैं और वो फिल्म साल की सारी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ देती है। फिल्म दंगल इसका लेटेस्ट उदाहरण है, दंगल के बाद आमिर ने फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के लिए खूब मेहनत की। आमिर ने फिल्म में रियल लगने के लिए अपने कान और नाक को असलियत में छिदवाया था। फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी थे। सबको लगा था कि 220 करोड़ के बजट की ये बॉलीवुड फिल्म सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी क्योंकि फिल्म के आने से पहले इसका काफी बज था। फिल्म के पहले शो के बाद ही दर्शकों की सारे उम्मीदें टूटकर चकनाचूर हो गई। सोशल मीडिया पर फिल्म का खूब मजाक बनाया गया। 

आमिर खान की इस फिल्म ने दर्शकों को इस कदर आहत किया था कि 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के जख्म को दर्शक आज तक नहीं भूल पाएं हैं। हाल ही में आमिर खान ने एक एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा- 'मिच्छामी दुक्कड़म, अगर जाने अनजाने मैंने किसी तो दुख दिया हो या तकलीफ पहुंचाई हो तो मैं उससे हाथ जोड़कर और सिर झुकाकर माफी मांगता हूं। प्लीज मुझे माफ कर दें। मेरी तरफ से प्यार'। इस ट्वीट के बाद लोगों ने आमिर खान को ट्रोल करना शुरू कर दिया। फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' का जख्म झेल चुके लोगों ने आमिर से कहा आप पहले टिकट के पैसे वापस करें फिर मांफी मिलेगी।  आपको बता दें कि फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के पहले शो की टिकट 600-1000 रुपये तक की मिली थी। 

इसे भी पढ़ें: Netflix पर प्रियंका चोपड़ा के साथ इस फिल्म में नजर आएंगे राजकुमार राव

अब बात करें आमिर की तो आखिर आमिर ने ऐसा ट्वीट आखिर क्यों किया? हम आपको बता दें कि आमिर ये सोशल मीडिया पर मांफी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के लिए नहीं बल्कि एक त्यौहार की परंपरा के अनुसार मांगी हैं। जैन धर्म में 'पर्युषण पर्व' या 'दसलक्षण पर्व' नाम का एक पर्व होता है।  इस पर्व में कुछ दिनों तक उपवास और कड़ी तपस्या भी की जाती है और इस त्योहार के आखिरी दिन को 'क्षमापना दिवस' के रूप में मनाया जाता है। इस दिन लोग 'मिच्छामी दुक्कड़म' बोलकर अपनी गलतियों के लिए क्षमा मांगते हैं। आमिर खान भी बस कुछ ऐसा ही करने की कोशिश कर रहे थे।

इसे भी पढ़ें: निक जोनस की ज़िंदगी के ख़ास मौके पर प्रियंका चोपड़ा उनके साथ क्यों नहीं थीं?

बस फिर क्या आमिर को ये ट्वीट करना भारी पड़ गया और लोगों ने सोचा की वह आज भी 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' के कारण मांफी मांग रहे हैं। आमिर को भी त्यौहार का नाम लिखकर पर्व की परंपरा निभानी चाहिए थी।  

प्रमुख खबरें

पुलवामा हमले के वक्त Modi फिल्म की शूटिंग करने में व्यस्त थे : Farooq Abdullah

South China Sea में परिचालन संबंधी तैनाती के लिए भारतीय नौसेना के तीन पोत Singapore पहुंचे

China के राष्ट्रपति ने वरिष्ठ राजनयिक Xu Feihong को भारत में अपना नया राजदूत नियुक्त किया

Sikh अलगाववादी नेता की हत्या की कथित साजिश में भारत की जांच के नतीजों का इंतजार : America