Gujarat में AAP के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी हारे, जानें गोपाल इटालिया और अल्पेश कथीरिया का हाल

By अंकित सिंह | Dec 08, 2022

आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव में पूरी ताकत से लड़ रही थी। आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दावा था कि गुजरात में वे सरकार बनाएंगे। लेकिन आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी गुजरात में 5 सीटों पर सहमति हुई दिखाई दे रही है। लेकिन आप को इस मामले में भी झटका लगा है कि जिसे उसने सीएम उम्मीदवार बनाया था वह भी अपना चुनाव हार गया है। अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में इसुदान गढ़वी को सीएम उम्मीदवार घोषित किया था। इसुदान गढ़वी खंभालिया विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे थे। खंभालिया से उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। खंभालिया से भाजपा उम्मीदवार को जीत मिली है। 

 

इसे भी पढ़ें: 10 साल पहले जन्मी आम आदमी पार्टी को मिला राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा, BJP-Congress के बगल में खड़ी हुई AAP


इसके अलावा गुजरात में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष गोपाल इटालिया को भी हार का सामना करना पड़ा है। गोपाल इटालिया को कतरगाम से चुनावी मैदान में उतारा गया था। अपनी सीट पर दूसरे नंबर पर हैं। गुजरात चुनाव के दौरान गोपाल इटालिया के बयान काफी वायरल हुए थे जिसमें वह प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए नजर आए थे। पाटीदार आंदोलन के प्रमुख चेहरे रहे अल्पेश कथीरिया को भी हार मिली है। अल्पेश कथीरिया वराछा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में थे। गुजरात में आम आदमी पार्टी की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है। आम आदमी पार्टी नेगुजरात में अपनी पूरी ताकत लगाई थी। लेकिन कहीं ना कहीं नतीजे उसके बिल्कुल खिलाफ गए हैं। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने अपने वोट परसेंटेज में इजाफा जरूर किया है। 

 

इसे भी पढ़ें: हिमाचल में भी उत्तराखंड जैसा हश्र, सिर्फ गुजरात में टिकी आस, AAP का क्या होगा? आंकड़ों से जानें


गुजरात के ताजा रुझानों के मुताबिक भाजपा ने 157 सीटों पर अपनी बढ़त बना रखी है। इनमें से कई सीटों के परिणाम भी सामने आ गए हैं। वहीं, कांग्रेस से 17 सीटों पर आगे हैं और आम आदमी पार्टी के खाते में सिर्फ 5 सीटों जाती हुई दिखाई दे रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है। खबर के मुताबिक के भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के अलावा कई वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी की रहने वाली है। आम आदमी पार्टी के लिए हिमाचल प्रदेश से भी कोई अच्छी खबर नहीं आई है। हिमाचल प्रदेश में भी आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे जरूर थे। लेकिन यहां पार्टी को 0 सीटें हाथ लगी है। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए