'आप' ने सियासत के लिए किया प्रधानमंत्री की मां का 'अपमान'! स्मृति ईरानी बोलीं, ‘अपशब्द’ कहने की कीमत चुकानी होगी

By रेनू तिवारी | Oct 14, 2022

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी के गुजरात के प्रमुख गोपाल इटालिया द्वारा एक वीडियो में प्रधानमंत्री की मां का कथित तौर पर मजाक उड़ाए जाने के बाद भाजपा ने आम आदमी पार्टी पर अपना हमला तेज कर दिया और कहा कि अगर हिम्मत है तो गुजरात की धरती पर आकर पीएम मोदी की मां को गाली देकर दिखाएं। आखिर 100 साल की प्रधानमंत्री की मां का सियासत से क्या वास्ता हैं। इटालिया का एक पुराना वीडियो सामने आया, जिसमें वह कथित तौर पर मोदी की 100 वर्षीय मां हीराबा का मजाक उड़ाते हुए सुना जा सकता है। इटालिया को कथित तौर पर मोदी के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए भी सुना गया है, जिसकी भाजपा नेताओं ने कड़ी निंदा की है।

इसे भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, कहा- भारत की 5G तकनीक स्वदेशी, दूसरे देशों के साथ इसे साझा करने के लिए हम तैयार 

प्रधानमंत्री की मां का अपमान करने की कीमत गुजरात चुनावों में चुकानी होगी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल पर हमला करते हुए शुक्रवार को पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर आपको लगता है कि प्रधानमंत्री की मां को अपशब्द कहकर आपको गुजरात में राजनीतिक लोकप्रियता हासिल करने में मदद मिलेगी तो आप गलत हैं। और इस गलती के लिए गुजरात और गुजराती लोग आगामी चुनावों में आपसे राजनीतिक कीमत अदा करवाएंगे।’’ ईरानी ने आरोप लगाया कि इटालिया ने केजरीवाल के इशारे पर आपत्तिजनक टिप्पणियां कीं। उन्होंने दावा किया कि गुजरात के ‘आप’ नेता ने कई ऐसी टिप्पणियां की हैं, जिनमें उन्होंने हिंदू समाज और मंदिर जाने वाली महिलाओं का ‘‘अपमान’’ किया है।

इसे भी पढ़ें: गुवाहाटी दौरे पर पहुंची राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कामाख्या मंदिर में पूजा-अर्चना की 

केजरीवाल के इशाने पर पीएम की मां का किया गया अपमान 

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दावा किया कि इटालिया की टिप्पणी केजरीवाल के निर्देशों पर की गई थी। उन्होंने कहा कि गुजरात आप नेता ने कई टिप्पणियां की हैं जिन्होंने हिंदू समाज और मंदिर जाने वाली महिलाओं का भी "अपमान" किया है। ईरानी ने कहा कि यह "बिल्कुल अक्षम्य" है यदि आप नेता एक 100 वर्षीय महिला को गाली देना चाहते हैं, जिसका राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है। वह गुजरात में आकर गाली देकर दिखाएं। भाजपा नेता ने कहा, "उनका एकमात्र अपराध यह नहीं है कि वह राजनीति में हैं बल्कि उन्होंने नरेंद्र मोदी को जन्म दिया है जो आपके (केजरीवाल के) राजनीतिक मंसूबों को विफल कर रहे हैं।"

 इटालिया ने खेला विक्टिम कार्ड 

आम आदमी पार्टी के गुजरात के प्रमुख गोपाल इटालिया ने दावा किया कि भाजपा उन्हें निशाना बना रही है क्योंकि वह पाटीदार समुदाय से हैं।

ईरानी ने कहा कि वह नए बहाने के पीछे छिप रहे हैं और इससे पता चलता है कि आप अपने राजनीतिक उद्देश्यों के लिए समुदाय और लिंग कार्ड खेलेगी। उन्होंने कहा, 'अरविंद केजरीवाल का नई ऊंचाई पर पहुंचना कोई आश्चर्य की बात नहीं है। उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि गुजरात और गुजराती हमारे समाज में महिलाओं को विशेष रूप से माताओं के लिए किस सम्मान के साथ रखते हैं। उन्होंने दावा किया कि क्षेत्रीय पार्टी को आगामी राज्य विधानसभा चुनावों में राजनीतिक पतन का सामना करना पड़ेगा।

ईरानी ने आरोप लगाया कि राज्य में आप नेतृत्व राजनीतिक ध्यान आकर्षित करने के लिए “हिंदू महिलाओं और धार्मिक संस्थानों को गाली देने” सहित सभी तरह के बयान दे रहा है। एक अन्य वीडियो में, इटालिया को कथित तौर पर महिलाओं से मंदिरों में न जाने का आग्रह करते हुए सुना गया, यह आरोप लगाते हुए कि धार्मिक स्थल महिलाओं के शोषण का अड्डा हैं।

प्रमुख खबरें

Baramati में कृषि क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताई समस्याएं, Ajit-Sunetra से जनता को बड़ी उम्मीदें

Sharad Pawar के हाथ से फिसल रहा Baramati, अजित का बढ़ रहा दबदबा

रायबरेली से नामांकन के बाद बोले राहुल गांधी, बड़े भरोसे के साथ मेरी मां ने मुझे सौंपी परिवार की कर्मभूमि

जीने के लिए केवल कुछ महीने का समय, पत्नी अनीता गोयल को कैंसर, नरेश गोयल की जमानत याचिका पर 6 मई को फैसला