बंगाल में पैठ बढ़ाने में लगी AAP, 9 मोहल्ला क्लीनिक स्थापित करने की हो रही तैयारी

By अभिनय आकाश | May 27, 2023

दिल्ली और पंजाब जीतने के बाद अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी पश्चिम बंगाल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की फिराक में है। आम आदमी पार्टी ने बंगाल में मोहल्ला क्लिनिक खोलने की घोषणा की है। शुरुआती चरण में आप ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में पहला मोहल्ला क्लिनिक शुरू किया। कुल मिलाकर मुर्शिदाबाद के नौ गांवों को मोहल्ला क्लीनिक स्थापित करने के लिए चुना गया है। अरविंद केजरीवाल की पार्टी ने मुर्शिदाबाद में दो दिवसीय अभियान शुरू किया है, जहां नौ गांवों में कुल नौ मोहल्ला क्लीनिक स्थापित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Arvind Kejriwal को मिला तेलंगाना के सीएम का साथ, KCR बोले- पीएम मोदी को अध्यादेश वापस लेना चाहिए

पहले चरण में शनिवार व रविवार को मुर्शिदाबाद जिले के लालगोला, डोमकल, सागरदिघी, हरिहरपारा, नौदा व अन्य प्रखंडों में आप का मोहल्ला क्लीनिक स्थापित किया जाएगा। गरीब लोगों के लिए मुफ्त चिकित्सा सेवाएं और मुफ्त दवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। आप के मुर्शिदाबाद जिलाध्यक्ष सोहेल राणा आलम ने कहा कि दिल्ली में अरविंद केजरीवाल ने मुहल्ला क्लिनिक खोला और लगभग 1.5 करोड़ लोगों को मुफ्त चिकित्सा प्रदान की गई। बाद में पंजाब में आप सरकार ने मोहल्ला क्लीनिक भी खोले और लोगों को मुफ्त चिकित्सा प्रदान की। अगर दिल्ली और पंजाब की सरकारें ऐसा कर सकती हैं तो हम क्यों नहीं? हम सिर्फ सत्ता पाने के लिए राजनीति में नहीं आए हैं। हम आम लोगों की सेवा के लिए राजनीति में आए हैं।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस की सोच, नीतीश की कोशिश और विपक्षी आशंका....मोदी विरोधी लामबंदी में अभी कई पेंच बाकी हैं

लोगों की सेवा करने के लिए कई इंटर्न और जूनियर डॉक्टर पहले ही क्लिनिक में शामिल हो चुके हैं। सोहेल राणा आलम ने कहा कि कई लोगों को बंगाल के गांवों में इलाज के लिए मीलों पैदल चलना पड़ता है, इसलिए हम उन गरीब लोगों की सेवा के लिए पश्चिम बंगाल में मुहल्ला क्लिनिक मॉडल ला रहे हैं ताकि उन्हें मुफ्त चिकित्सा सेवा और दवाइयां भी मिल सकें। 

प्रमुख खबरें

Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर साधा निशाना, जमशेदपुर की जनता को PM Modi ने याद दिलाई अपनी गारंटियां

Uttar Pradesh : पांचवें चरण में पांच केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस नेता Rahul Gandhi की प्रतिष्ठा दांव पर

Bibhav Kumar की गिरफ्तार के खिलाफ सड़क पर उतरकर Arvind Kejriwal का प्रदर्शन, Swati Maliwal ने कसा तंज

पाक विदेश मंत्री Ishaq Dar ने कहा- ‘भारी शुल्क’ की वजह से निलंबित हैं भारत के साथ व्यापारिक संबंध